ENG | HINDI

दिशा पटानी जैसी फिगर पाने के लिए आपको करना पड़ेगा ये काम

दिशा पटानी जैसी फिगर

दिशा पटानी जैसी फिगर – अपनी पहली ही फिल्‍म से दिशा पटानी के मासूम चेहरे का जादू दर्शकों पर चल गया था।

हाल ही में दिशा पटानी की स्विम सूट की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही हैं। एक्‍टिंग के अलावा दिशा को उनकी फिटनेस और वर्कआउट रूटीन के लिए भी जाना जाता है।

दिशा पटानी अपने वर्कआउट रूटीन में अलग-अलग बदलाव करके उसमें विविधता लाती रहती हैं। दिशा का ना केवल चेहरा बूहद खूबसूरत है बल्कि उनका फिगर भी बहुत ज्‍यादा फिट और टोंड है।

अब आप सोच रहे होंगें कि ऐसा फिगर और चेहरे की नैचुरल चमक के लिए दिशा क्‍या करती हैं। तो चलिए हम आपको बता ही देते हैं दिशा की खूबसूरती और फिटनेस का राज़। दिशा पटानी जैसी फिगर पाने के लिए क्या करना चाहिए –

दिशा पटानी जैसी फिगर पाने के लिए –

सबसे पहली बात कि दिशा अपनी खूबसूरती और फिगर को बरकरार रखने के लिए अपने फिटनेस रूटीन पर ज्‍यादा ध्‍यान देती हैं क्‍योंकि एक्‍सरसाइज़ करने से आपका शरीर अंदर से खूबसूरत और स्‍वस्‍थ बनता है और इससे आप बाहर से भी सुंदर दिख पाते हैं।

दिशा के सोशल मीडिया के पेज पर नज़र डालें तो आपको चलेगा कि वो वर्कआउट में हल्‍के वेट से एक्‍सरसाइज़ करती हैं।

हल्‍के वेट से एक्‍सरसाइज़ करने पर बहुत ज्‍यादा दबाव की वजह से मसल्‍स के क्षत्रिग्रस्‍त होने की आशंका कम हो जाती है। अपनी फिट बॉडी को मेंटेन रखने के लिए दिशा स्‍विमिंग भी करती हैं। स्विमिंग से स्‍टैमिना बढ़ता है और शरीर मजबूत होता है।

जिम में पसीना बहाने के अलावा दिशा योग भी करती हैं जिससे उनका मानसिक और शारीरिक स्‍वास्‍थ्‍य मजबूत रहता है।

एक्‍सरसाइज़ के अलावा दिशा हैल्‍दी डाइट भी लेती हैं जो उनकी बॉडी और त्‍वचा और स्‍वस्‍थ बनाए रखने में मदद कर सके। कुछ दिनों पहले दिशा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी एक तस्‍वीर पोस्‍ट की थी जिसमें वो धूप के सामने बैठकर सनबाथ ले रही थीं।

दोस्‍तों, अब तक आपने सुना होगा कि धूप मे जाने से त्‍वचा रोग या एक्‍ने हो जाते हैं लेकिन थोड़ी-बहुत धूप तो सभी के लिए जरूरी होती है। धूप लेने से शरीर को विटामिन डी मिलता है और आप कई तरह के रोगों से बच जाते हैं। दिशा भी स्‍वस्‍थ रहने के लिए कुछ ऐसा ही करती हैं।

अगर आप भी दिशा पटानी जैसा फिट और खूबसूरत और टोंड बॉडी पाना चाहते हैं तो अभी अपने रूटीन में इन चीज़ों को शामिल कर लें। हो सकता है कि आपको फिट होने में ज्‍यादा समय लगे लेकिन अगर आप सख्‍ती से एक्‍सरसाइज़ और रूटीन फॉलो करेंगें तो आप भी एक दम टोंड बॉडी पाने में कामयाब हो पाएंगें।

दिशा पटानी जैसी फिगर पाने के लिए – इसके लिए आपको अपने खानपान की आदतों पर भी ध्‍यान देना पड़ेगा।

जी हां, दिशा पटानी की तरह कई स्‍टार्स अपनी बॉडी को मेंटेन रखने के लिए ऑयली और मसालेदार खानों से दूर ही रहते हैं। ये लोग ज्‍यादातर हैल्‍दी फूड, हरी सब्जियां और जूस आदि लेते हैं। तो अगर आप सोच रहे हैं कि सिर्फ एक्‍सरसाइज़ से ही बात बन जाएगी तो आप गलत हैं। इसके लिए आपको स्‍ट्रिक्‍ट रूल्‍स भी बनाने पड़ेंगें और उन्‍हें फॉलो भी करना पड़ेगा ताकि फिट बॉडी पाने का आपका सपना जल्‍दी साकार हो सके।

Don't Miss! random posts ..