ENG | HINDI

सावधानः इनो से होता है ऐसा नुकसान कि जिंदगी बर्बाद कर देगा आपकी !

इनो के नुकसान

इनो के नुकसान – खूबसूरत होने की चाहत किसमें नहीं होती।

इसी चाहत में युथ बहुत सी ऐसी चीजों का उपयोग करने लगते हैं जिनके बैड इफेक्ट के बारे में उन्हें पता ही नहीं होता। बस आज के युवाओं को गोरा होने का जनून सवार होता इसलिए वो किसी भी चीज का उपयोग करने से पीछे नहीं हटते।

आजकल इनो का उपयोग पेट का गैस भगाने के लिए नहीं गोरा होने के लिए युथ कर रहा हैं। अगर आप भी इन्हीं लोगों में से एक हैं तो सावधान हो जाइए। इनो के नुकसान इतने खतरनाक है कि आपकी जिंदगी बर्बाद कर देगा।

इनो के साथ ज्यादातर लोग लेमन का उपयोग करते हैं। जबकि आपको पता होना चाहिए कि इनो और लेमन दोनों में ह्रास होता है। इनो में स्ट्रीक एसिड, बेकिंग सोडा तथा सोडियम बाइकार्बोनेट होता है जो चेहरे के लिए खतरनाक होता है। यह नेचर में ही एसिडिक है और इसमें लेमन मिलाने से यह और भी एसिडिक हो जाता है। स्किन के लिए इतना एसिड बहुत ही खतरनाक है।

इससे चेहरे पर रिंकल्स आने का खतरा और बढ़ जाता है। इसके अलावा स्क्रिन डेड हो जाता है जिससे स्क्रिन ड्राई हो जात है। यह आपके स्क्रिन को जला देता है। त्वचा की कई और बीमारी होने की संभावना होती है।

स्किन एक्सपर्ट इनो के इस्तेमाल से साफ मना करते हैं। किसी के लिए भी चेहरा ही सबकुछ होता है उसे ही आप बर्बाद कर लेगें तो समझिए आपने अपनी ही जिंदगी बर्बाद कर ली।

जो लोग यह सोचते हैं कि काले को गोरा किया जा सकता है, तो वह गलत सोचते हैं। कोई भी फार्मुला चाहे वह आयुर्वेदिक हो या फिर क्रीम वह आपके कॉम्पलेक्शन को पूरी तरह से बदल दे ऐसा सिर्फ विज्ञापनों में ही होता है। अगर ऐसा होता तो अफ्रीकी अमीर सबसे पहले उसका उपयोग करते।

ये है इनो के नुकसान  –  आप अपने फेस पर नेचुरल ब्यूटी ला सकते हैं या निखार सकते हैं। आगे से कुछ भी इस्तेमाल करने से पहले इस बात पर जरुर गौर कर लें।

Don't Miss! random posts ..