ENG | HINDI

क्यों अलग व्यक्तित्व करता है एक दूसरे को आकर्षित – जानिए परफ़ेक्ट मिसमैच की सफलता का रहस्य

कभी देखने में ये आता हैं कि एक इन्ट्रोवर्ट (शर्मिले) को दूसरा इन्ट्रोवर्ट  फ्रेंड की तरह खूब भाता हैं.

साथ ही एक एक्ट्रोवर्ट को दूसरे एक्ट्रोवर्ट (बेबाक) की कपंनी खूब सुहाती है लेकिन कभी-कभी रिलेशनशिप में इसका उल्टा माजरा देखने को मिलता है. अब मेरी एक फ्रेंड की फ्रेंड की रिलेशनशिप का ही उदाहरण ले लिजिए. जिसमें उनकी फ्रेंड थी आउटगोइंग और पार्टी लवर यानि कुल मिलाकर कह सकते है कि वो एक एक्स्ट्रोवर्ट लड़की थी. और उनके हसबंड को ये बिल्कुल भी बातें बिल्कुल भी पसंद नहीं थी.

यानि उनको टोटली इन्ट्रोवर्ट कहा जा सकता है जिसकों शोर-गुल या हंगामा बिल्कुल भी पसंद नहीं है लेकिन दोनों की केमेस्ट्री या तालमेल देखते ही बनता हैं.

दो विपरित विचारधाराओं के बावजूद ये लोग एक दूसरे की कंपनी को खूब इंजाय करते है.

चुबंक नियम

दो अलग-अलग व्यक्तित्व एक दूसरे को एट्रेक्ट करते है. अब चुबंक के नियम को ही ले लिजिए जब एक लोहे की चीज़ को दूसरी लोहे की चीज़ के पास रखेंगे तो कुछ नहीं होगा लेकिन अगर एक चुबंक को लोहे की चीज के पास रखेंगे तो वो चुबंक और लोहे की चीज़ एक दूसरे की तरफ आकर्षित होंगी. कुल मिलाकर दो एक सी चीज़े एक दूसरे की तरफ एट्रेक्ट नहीं हुई और दो अलग तरह की चीज़े एक दूसरे को अपनी तरफ खीचती हैं.इसी तरह का नियम हम दो अलग-अलग व्यक्तित्व पर भी लागू कर सकते है. जो एक दूसरे से अलग होते हुए भी एक दूसरे को अपनी ओर खींचते हैं.

दो विपरीत पर्सानेलिटीज के बीच आकर्षण के कुछ दिलचस्प फैक्ट

1. एक रिसर्च की माने तो दो व्यक्ति जिनमें काफी शारारिक और स्वभाव से जुड़ी समानताएं होती है. ऐसी दो पर्सानेलिटिज़ एक दूसरे के साथ लंबे टाईम तक एक दूसरे के साथ लंबे समय तक नहीं टिकती है.

अब ब्रेड पिट और जेनिफर ऐनिस्टन को ही ले लिजिए ये दोनों परफ़ेक्ट कपल के तौर पर मशहूर थे क्योंकि इनमें कई तरह की समानताएं थी.
लेकिन इसके बावजूद इस कपल का ब्रेक-अप हो गया. इनके ब्रेक-अप ने इनके दुनियाभर में फैन्स को हिलाकर रख दिया था.

bradjenifer

1 2 3 4 5 6 7

Don't Miss! random posts ..