ENG | HINDI

ये मज़ेदार तस्वीरें आपको बड़ी ही आसानी से समझा देंगी कि स्त्री और पुरूष में क्या अंतर होता है ?

स्त्री और पुरूष में अंतर

स्त्री और पुरूष में अंतर – सोच भी अलग और मोच में रिएक्शन भी

लड़की और लड़कियां दोनों ही एक-दूसरे से बेहद अलग होते हैं। चाहे बात नेचर की हो, पहनावे की, काम करने की तरीके की, ज़िदंगी को देखने के नज़रिए की, किसी बात पर रिएक्शन की हो, या फिर किसी सिचुएशन को डील करने की, दोनों दी एक-दूसरे से बेहद अलग होते हैं।

जहां एक को पाउट में इंट्रेस्ट होता है तो वही दूसरे को सिर्फ आउट में, जहां एक को पिंक और रेड में अंतर समझ नहीं आता तो वही दूसरा पिंक के हज़ार शेड्स में भी बड़े ही आराम से अंतर कर लेता है। ये दोनों एक-दूसरे से कमतर हैं ऐसा बिल्कुल नहीं है, दोनों ही अपनी जगह परफेक्ट है और एक-दूसरे को बहुत ही अच्छे से कॉम्पलिमेंट करते हैं। दोनों का ये अलग स्वाभाव ही उन्हे एक-दूसरे के और करीब ले जाता है। ऐसा कहते हैं कि लड़कियां इमोशनली ज्यादा स्ट्रांग होती हैं तो वही लड़के शारीरिक रूप से मजबूत होते हैं।

लड़कियों और लड़कों के इस अलग नेचर पर सालों से अलग-अलग मत रखे जाते रहे हैं और उसे अलग-अलग तरह से स्वीकार भी किया जाता है। चलिए कुछ तस्वीरों के ज़रिए आज आपको ये अंतर समझाते हैं-

स्त्री और पुरूष में अंतर –

१ – ऐसी ही एक और बात हैं जिस पर सालों से बहस होती रही है वो है लड़कों और लड़कियों के तैयार होने में लगने वाला वक्त, जहां लड़कों को तैयार होने में 10 मिनट लगते हैं तो वही लड़कियां 2-3 घंटे तैयार होने में  लगा ही देती है। अब ज़रा इस तस्वीर पर ही गौर फरमाइए जहां ये जनाब 10 मिनट में ऑफिस जाने को रेडी हो गए हैं तो वही इन मोहतरमा को कितना वक्त लग रहा है आप खुद ही देख सकते हैं।

२ -ब्रेकअप से उबरने में भी दोनों को अलग-अलग वक्त लगता है। जहां लड़के महीनों तक देवदास बने रहते हैं वही लड़कियां कम वक्त में ही अपनी नॉर्मल ज़िंदगी में लौट आती हैं।

ये मज़ेदार तस्वीरें आपको बड़ी ही

३ – इन दोनों का ही पैकिंग करने का तरीका भी एक-दूसरे से डिफरेंट होता है, कैसे, वो आप बड़ी ही आसानी से इस तस्वीर में देख सकते हैं।

ये मज़ेदार तस्वीरें आपको बड़ी ही

४ -सोशल साइट्स पर भी अगर आप लड़कों और लड़कियों के अकाउंट पर नज़र डालेंगे तो अंतर आपको साफ दिख जाएगा,जहां लड़कियां सोशल साइट्स पर प्रोफाइल पिक से लेकर मैसेजेस तक करने में इस तरह एक्टिव रहती हैं कि आप नोटिफेकशन पैनल पर नज़र डाल सकते है और वही लड़के तो गाहे बगाहे की सोशल मीडिया पर नज़र डालते हैं।

स्त्री और पुरूष में अंतर

ये है स्त्री और पुरूष में अंतर – उम्मीद है कि आप इन तस्वीरों से बड़ी ही आसानी से समझ सकते हैं कि स्त्री पुरुष एक-दूसरे से कैसे अलग होते हैं, दोनों में क्या अंतर होता है और दोनो की आदतें कैसे एक-दूसरे से डिफर होती हैं।

Don't Miss! random posts ..