ENG | HINDI

धोनी की ऐसी ‘मिमिक्री’ आपने पहले कभी नहीं देखी होगी !

धोनी की मिमिक्री

आईपीएल के इस सीजन में शुरूआती कुछ मैचों में धोनी का बल्ला भले ही खामोश रहा हो, लेकिन अभी हैदराबाद के खिलाफ धोनी ने अपनी जबरदस्त पारी से सभी आलोचकों का मुँह बंद कर दिया है।

जी हाँ दुनिया के दिग्गज फिनिशरों में शुमार किये जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार की शाम खेले गए आईपीएल मुकाबले में एक बार फिर बता दिया की उन्हें दुनिया का नंबर वन फिनिशर क्यों कहा जाता है।

धोनी ने 34 गेंदों में 61 रन की नाबाद पारी खेलकर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है।

लेकिन आज हम धोनी के परफॉरमेंस नहीं बल्कि धोनी की पॉपुलैरिटी और लोगों में धोनी के प्रति दीवानगी की बात करने जा रहे है।

धोनी की मिमिक्री

जी हाँ धोनी के फैन पूरी दुनिया में है। लेकिन भारत के लोगों में धोनी के प्रति एक अलग ही प्यार और सम्मान है। आज हम धोनी के कुछ ऐसे दीवानों की बात करने जा रहे है जो धोनी को एकदम कॉपी कर सकते है – धोनी की मिमिक्री करते है ।

जी हाँ अक्सर प्रेजेंटेशन सेरेमनी और प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी जैसा बोलते है – वैसे ही धोनी की मिमिक्री कर के दिखाई है – वैसा ही इस बन्दे ने बोल कर दिखाया है।

आपने मैच के दौरान होने वाली प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कई बार रवि शास्त्री को धोनी से बातचीत करते देखा होगा लेकिन इस बन्दे ने उस पूरी बातचीत की नक़ल उतारी है, धोनी की मिमिक्री के साथ शास्त्री की भी मिमिक्री की है !

इस बातचीत में धोनी की आवाज़ इतनी सही है कि वे खुद भी उनको सुनकर एक बार चौंक जायेंगे।

दरअसल इन दिनों ईएसपीएन और क्रिकइन्फों ने मिलकर एक प्रोग्राम चलाया है जिसमें कोई भी व्यक्ति क्रिकेटरों की मिमिक्री करके उनको भेज सकता है। अगर उन्हें आपकी आवाज़ पसंद आई तो वे इस विडियो क्लिप को सोशल मीडिया के जरिये लोगों तक पहुंचाएंगे। तो आप भी सुनिये महेन्द्र सिंह धोनी की मिमिक्री और रवि शास्त्री के बीच हुई बातचीत की मिमिक्री।

https://www.youtube.com/watch?v=T7VqCmNQi5E