ENG | HINDI

विडियो में देखिये धोनी ने 2 सेकेंड में 2 बार किया था इस बल्लेबाज को आउट !

जैकब ओरम

भारतीय किक्रेट के पूर्व कप्तान और किक्रेटर महेंद्र सिंह धोनी सबसे सफल कप्तानों में से एक है।

उनकी सफल कप्तानी के पीछे उनकी मेहनत और लगन तो है ही लेकिन साथ ही उनकी किस्मत भी उनके साथ रहती है।

धोनी के ही नेतृत्व में भारत ने लम्बे अंतराल के बाद विश्वकप जीता। उन्होंने कप्तानी से पहले अपनी पहचान विकेट किपर के रुप में बनाई। भारतीय टीम के वो ऐसे पहले विकेट किपर हुए है जो ऑल राउंडर थे। विकेट किपिंग मे उनके टक्कर का कोई नहीं है। वहीं बल्लेबाजी में भी वो टॉप पर है। जरुरत पड़ने पर वो बॉलर भी बन जाते है।

वो अपने हुनर से हमेशा ही सामने वाली टीम पर हावी रहते हैं। उनके नाम कई रिकार्ड दर्ज है। उन्होंने अपने विकेट किपिंग में एक ऐसा रिकार्ड बनाया जो शायद ही कोई बना सके।

न्यूजीलैंड से मैच के दौरान उन्होंने एक बल्लेबाज को सिर्फ दो सेकेंड में दो बार आउट कर दिया।

स्टंप में वो इतने फुर्तीले है कि वो बल्लेबाज को सोचने तक का मौका नहीं देते। यहां भी उन्होंने यही किया। इस मैच में युवराज सिंह की बॉल पर न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर जैकब ओरम खेल रहे थे। युवराज के बॉल जैकब के बल्ले से लगकर पीछे सीधे धोनी के हाथ में चली गई। वो आउट हो चुके थे। लेकिन धोनी ने तभी उन्हें दूसरी बार भी आउट कर दिया। जैकब ओरम क्रीज से बाहर होकर खेल रहे थे तभी धोनी ने कैच लेते ही उन्हें स्टंप भी कर दिया।

इस तरह जैकब ओरम एक ही बॉल पर दो बार आउट हो गए। इस सब में धोनी को सिर्फ दो सेकेंड का समय लगा।

धोनी बहुप्रतिभाशाली खिलाड़ी है। वह कठिन परिस्थितियों में भी कूल रहते हैं। तभी तो उनको कैप्टन कूल भी कहा जाता है। धोनी के पास वो सभी ट्रॉपी और कप है जो आइसीसी द्वारा दिया जाता है।

वो विश्व के ऐसे पहले किक्रेटर है।

https://www.youtube.com/watch?v=8OReBCqX3Uw