ENG | HINDI

धोनी के खिलाफ साजिश ! धोनी के सामने खतरें हैं 5, जिनकी वजह से छीन जाएगी धोनी की कप्तानी

धोनी के खतरें

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ साजिश रची जा रही है.

अगर आने वाले समय में धोनी वनडे कप्तानी से भी हटा दिए जाते हैं तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

कई सीनियर खिलाड़ी धोनी के खिलाफ हो चुके हैं. आईपीएल में रोहित शर्मा और सबसे ज्यादा विराट कोहली ने सभी को प्रभावित किया है. कोहली जिस तरह से अंत में टीम को फाइनल तक लेकर गये हैं उसकी सब तारीफ़ कर रहे हैं.

अभी कुछ लोग सामने आये है जो धोनी के खतरें हैं.

आज हम आपको ऐसे ही पांच लोगों के नाम बताने वाले हैं जिनकी वजह से धोनी की कप्तानी खत्म हो सकती है, जो धोनी के खतरें हैं –

1. रवि शास्त्री

आईपीएल खत्म होते ही रवि शास्त्री का ब्यान आना कि अब वक़्त आ गया है विराट कोहली को तीनों तरह के खेल का कप्तान बना देना चाहिए. इसको देखकर लगता है कि अब टीम में सब कुछ सही नहीं है. रवि शास्त्री की अभी टीम में अच्छी स्थिति है और लोग उनकी सुन रहे हैं. हो सकता है कि रवि शास्त्री टीम इंडिया के अगले कोच भी बन जाये तो ऐसे में धोनी के दुश्मन नंबर वन यही हैं.

2. आर अश्विन

आईपीएल के बाद अश्विन ने ट्वीट किया कि पुणे के पास कई मौके ऐसे थे जब वह मैच जीत सकते थे. लेकिन धोनी ने मुझको ओवर ही नहीं दिए. इन्हो नें इसी ट्वीट में खुलकर विराट कोहली की तारीफ़ भी की है. तो धोनी के लिए उनका खास दोस्त, दुश्मन बन गया है.

3. विराट कोहली

वैसे विराट कोहली अभी तक इस लड़ाई में कूदे नहीं है. किन्तु आईपीएल की उनकी सफलता ही धोनी के लिए खतरा बनी हुई है. सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. धोनी जिम्बाब्वे के लिए अगुवाई करने जा रहे हैं. यह दिखा रहा है कि धोनी अब परेशानी में हैं.

4. सेलेक्टर्स भी धोनी के खिलाफ

कुछ सीनियर खिलाड़ी धोनी के खिलाफ हो चुके हैं. सूत्रों की मानें तो धोनी की कप्तानी में टीम इण्डिया अब ज्यादा नहीं खेलने वाली है. अब आगे धोनी को तय करना है कि क्या वह कोहली को कप्तानी में खेलना चाहते हैं या नहीं? सेलेक्टर्स में कुछ बड़े नाम, धोनी की जगह कोहली का नाम भी कप्तान के रूप में दे चुके हैं.

5. रैना बनने वाले हैं सिरदर्द

धोनी के लिए अब रैना भी सरदर्द बनने वाले हैं. सूत्रों की मानें तो रैना और धोनी के बीच भी कुछ सही नहीं चल रहा है. अभी टीम के अधिकतर खिलाड़ी विराट कोहली के फेवर में आ चुके हैं. युवराज और रैना भी कोहली के ही फेवर में ज्यादा दिख रहे हैं.

ये 5 लोग है जो धोनी के खतरें है. तो अब कुल मिलाकर दिख रहा है कि धोनी का बुरा समय आ चुका है. आने वाले समय में शायद धोनी से कप्तानी लेकर, टीम की कमान कोहली के हाथों में दी जा सकती है.

अगर जल्द ही रवि शास्त्री इण्डिया के कोच बनते हैं तब तो यह होना निश्चित ही लग रहा है.

वैसे हम तो यही बोलेंगे कि जिस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट टीम को यहाँ तक पहुँचाया है, उसके साथ इस तरह का व्यवहार सही नहीं लग रहा है.परिवर्तन दुनिया का नियम है किन्तु इस तरह से परिवर्तन भी सही नहीं होता है क्योकि हम इंसान हैं.

Don't Miss! random posts ..