ENG | HINDI

इस एक जगह कोहली को पछाड़ धोनी बनें नंबर वन

धोनी गूगल सर्च में सबसे आगे

धोनी गूगल सर्च में सबसे आगे – महेंद्र सिंह धोनी भले ही अब टीम इंडिया के कप्तान नहीं रहे, मगर अभी भी एक जगह वो सबके बॉस बने हुए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ने इस साल की शुरुआत में टी-20 और वनडे फॉरमैट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. धोनी के जाने के बाद विराट कोहली तीनों फॉरमैट के कप्तान नियुक्त किए गए. कमाई के मामले में भी विराट धोनी से आगे विराट निकल गए, लेकिन एक जगह धोनी अब भी नंबर वन पर है और उनकी जगह कोई नहीं ले पाया है.

अरे भई, हम खेल की बात नहीं कर रहें, धोनी कहीं और सबके बॉस बने हुए हैं. अरे ज़्यादा सोचिए मत, अभी हम आपका कंफ्यूज़न दूर कर देते हैं.

दरअसल, इंडियन क्रिकेट टीम के ये पूर्व कप्तान धोनी गूगल सर्च में सबसे आगे हैं.

उन्होंने न सिर्फ़ विरोट कोहली को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है, बल्कि स्पोर्ट्स जगत की जानी-मानी हस्तियां जैसे टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, शटलर पी.वी. सिंधु और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज से भी धोनी बहुत आगे हैं.

गूगल सर्च के रिजल्ट पर अगर एक नजर डालें तो भारत में धौनी पिछले एक साल में सबसे ज्यादा सर्च किए गए खिलाड़ी हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं. ये आंकड़े अगस्त 2016 से अगस्त 2017 के बीच के हैं. सर्च के इस आंकड़े में औसत के मामले में एक समय ऐसा रहा है, जब पी.वी. सिंधु बाकी सभी से सबसे आगे रहीं.

14 से 20 अगस्त 2016 के बीच सिंधु की सर्च 100 फीसदी रही, क्योंकि इसी दौरान उन्होंने रियो ओलंपिक का फाइनल मैच खेला था. इस दौरान जहां सिंधु को 100 फीसदी सर्च किया गया, तो वहीं धोनी, विराट को 7-7 फीसदी सर्च किया गया.

2 से 8 अक्टूबर 2016 के बीच धोनी को 86 फीसदी सर्च किया गया है. आपको बता दें कि 30 सितंबर को धौनी की बायोपिक ‘एम एस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी’ रिलीज हुई थी. 25 सितंबर से 15 अक्टूबर तक लगातार धौनी सर्च में काफी आगे बने रहे. इसके अलावा जनवरी में जब धोनी ने वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी उस दौरान भी वह सर्च में बाकी खिलाड़ियों से आगे रहें.

इस तरह से धोनी गूगल सर्च में सबसे आगे रहे – यानी माही भले ही मैदान में कप्तानी छोड़ चुके हैं, लेकिन लोगों को अपना ये खिलाड़ी और उसका स्टाइल आज भी याद है.

Don't Miss! random posts ..