ENG | HINDI

कभी इस हीरोइन के लिए आपस में लड़ पड़े थे विनोद खन्ना और धर्मेंद्र

धर्मेंद्र और विनोद खन्ना

धर्मेंद्र और विनोद खन्ना – बॉलीवुड मे स्टार्स के लिंकअप आज के दौर में ही नहीं, बल्कि पहले भी सुर्खियों में रहते थे.

ऐसी ही एक लव स्टोरी थी विनोद खन्ना और अमृता सिंह की. वैसे अमृता सिंह की वजह से विनोद खन्ना कई बार कई फिल्मी सितारों से उलझ भी चुके हैं. एक बार अमृता सिंह के कारण ही धर्मेंद्र और विनोद खन्ना में ठन गई थी.

दरअसल, फिल्म ‘मेरा गाँव मेरा देश’ से अपनी फिल्मी सफर करने वाले विनोद खन्ना की इस फिल्म के लीड एक्टर धर्मेंद्र थे. फिल्म की शूटिंग के दौरान इन दोनों के बीच काफी गहरी दोस्ती हो गई और दोनों अक्सर साथ-साथ ही देखे जाने लगे.

धर्मेंद्र ने विनोद खन्ना को उनके करियर को ऊपर लाने में काफी सपोर्ट किया.

यही वजह थी कि विनोद खन्ना भी धर्मेंद्र को अपने बड़े भाई जैसे मानते थे और उनकी किसी बात को मना करने से पहले हजार दफा सोचा करते थे. हालांकि पर्दे पर लोग धर्मेंद्र से ज्यादा विनोद खन्ना को अमिताभ बच्चन के साथ देखना पसंद करते थे. धीरे-धीरे धर्मेंद्र और विनोद खन्ना की दोस्ती काफी पॉपुलर हो गई. एक दिन शाम में जब धर्मेंद्र ने विनोद खन्ना को अपने साथ बैठने के लिए बुलाया तो विनोद खन्ना ने आने से मना कर दिया. उस समय वह अमृता सिंह के साथ काफी बिजी थे।

अमृता सिंह और विनोद खन्ना की लव स्टोरी उन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही थी. फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद रात को धर्म पाजी अक्सर महफिल लगाकर बैठ जाते. देर रात तक शराब का दौर चलता रहता. इस दौर में विनोद खन्ना शामिल नहीं होते थे क्योंकि वह अक्सर अमृता सिंह के साथ रहते थे.

विनोद खन्ना की इस आदत पर एक दिन धर्मेंद्र को काफी गुस्सा आया और उन्होंने अमृता सिंह को बहुत भला-बुरा कहना शुरू कर दिया. धर्म पाजी को नशे में देखकर विनोद खन्ना ने बात को टालना ही बेहतर समझा लेकिन सुबह भी धर्मेंद्र नहीं माने तो विनोद खन्ना को भी गुस्सा आ गया और वो अमृता के लिए धर्मेंद्र से लड़ पड़े. लड़ाई इतनी बढ़ गई कि धर्मेंद्र ने गुस्से में आकर विनोद को धक्का दे दिया तो विनोद ने भी धर्मेंद्र का कॉलर पकड़ लिया. दोनों की इस लड़ाई को देख हर कोई हैरान रह गया था.

ये बात और है कि जिस लड़की के लिए विनोद खन्ना धर्मेंद्र से लड़ पड़े थे वो उनकी हो नहीं पाई.

Don't Miss! random posts ..