ENG | HINDI

काले सूट में इस अभिनेता को देखकर छत से कूद जाती थी लडकियाँ !

देवानंद

देवानंद – आज के दौर में लोग भले ही शाहरुख खान को किंग ऑप रोमांस कहते हैं, मगर असली किंग ऑफ रोमांस शाहरुख नहीं, बल्कि देवानंद थे. जिनकी एक्टिंग ही नहीं स्टाइल ने भी लोगों को दीवाना बना दिया था.

लड़कियों के बीच देव साहब को लेकर ऐसा क्रेज था जो शायद शाहरुख, सलमान और ऋतिक को लेकर भी नहीं है.

यकीन नहीं होता तो चलिए हम आपको देव साहब से जुड़ा एक वाकया बताते हैं,

इसे सुनकर आपको यकीन हो जाएगा कि यदि किसी हीरो पर सबसे ज़्यादा लड़कियों मरती थी, तो वो देवानंद ही थे.

देवानंद

देवनांद अपने ज़माने में रूमानियत और फैशन आइकन रह चुके है. आम लोग से लेकर फिल्मेकर तक उनके स्टाइल और गुड लुक के कायल थे. वैसे देव साहब सभी कपड़ों मे हैंडसम लगते थे, मगर व्हाइट शर्ट और ब्लैक सूट में उनका चार्म अलग ही होता था. इस गेटअप में वो बहुत आकर्षक लगते थे. यहां तक की लोग उनका ये स्टाइल कॉपी करने की कोशिश करते थे. इतना ही नहीं लड़कियां तो देवानांद को इस रूप में देखकर इतनी पागल हो जाती थी कि कई तो छत से कूद गई थी.

जी हां, सही सुना आपने देवानंद को काले सूट में देखकर लड़कियां इतनी दीवानी हो जाती थी कि उन्हें देखते ही छत से छलांग लगा देती थी. इसमें कई लड़कियों की मौत हो गई थी. जिसके बाद कोर्ट को इस मामले में दखल देना पड़ा और उसने देवानंद के काले सूट पहनने पर ही बैन लगा दिया.

आज तक किसी हीरो के साथ ऐसा नहीं हुआ है, मगर देवानंद का चार्म ऐसा था कि कोर्ट को पहली बार इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा और देवानंद ने भी लोगों के हित के लिए पब्लिक प्लेस पर काला सूट पहनना बंद कर दिया.

तो अब तो आपको यकीन हो गया न कि देवानंद ही इकलौते हीरो हैं जिनकी फीमेल फैन फॉलोइंग सबसे ज़्यादा रही है, क्या आपने कभी किसी और हीरो के लिए लड़कियों का ऐसा दीवानापन देखा है? यकीनन नहीं.