ENG | HINDI

अबॉरशन की ये प्रक्रिया जानकर आपके आँखों से आंसू बहने लगेगा

गर्भपात के लिए

गर्भपात के लिए – दो लोग जब प्यार में होते हैं, तो उनके प्यार का अंतिम पड़ाव होता है सेक्स.

सेक्स करके वो एक-दूसरे के प्रति खुद को समर्पित कर देते हैं. ऐसा नहीं है कि प्यार में सेक्स ज़रूरी है, लेकिन ये सच है कि सेक्स ही प्यार को पूरा करता है. इस प्यार और सेक्स के बाद एक बड़ी अजीब सी चीज़ का जन्म होता है. वो है लड़कियों का कंसीव करना यानी सेक्स के बाद अक्सर लड़कियां गर्भ धारण कर लेती हैं.

प्यार और सेक्स तक सबकुछ ठीक होता है, लेकिन जैसे ही कपल के बीच ये पड़ाव आता है, तो दोनों की राहें अलग हो जाती हैं. कई बार लड़के लड़कियों से मुंह मोड़ लेते हैं तो कई बार ये कहकर उनका साथ छोड़ देते हैं कि न जाने किसका बच्चा उनकी कोख में पल रहा है.

गर्भपात के लिए

इन दोनों ही स्थितियों में लड़कियां अकेली पड़ जाती हैं.

उन्हें समझ नहीं आता कि क्या करें. शहरी लड़कियां और गाँव की लड़कियों में थोड़ा फर्क है. शहरी लड़कियां जागरूक होती हैं और वो इस स्थिति को बड़ी सावधानी से हैंडल कर लेती हैं, लेकिन गाँव की लड़कियों के साथ ऐसा नहीं होता. उनके लिए कोई पिल्स नहीं लाता, बल्कि वो तो कुछ ऐसा करती हैं जिसे जानकार हमारी और आपकी आँखें भर आएंगी.

जी हाँ, ऐसी बहुत सी चीज़ें अहिं, जो लड़कियां अपने गर्भपात के लिए ट्राई करती हैं. उनमें से एक है लोहे का हैंगर. जी हाँ, लोहे का हैंगर लड़कियां अपने वजाइना में डालती हैं और खुद को नुक्सान पहुंचाती हैं. इससे एग फूट जाता है और उनका गर्भपात हो जाता है, ऐसा लोग कहते हैं. लेकिन ऐसा करते वक्त लड़कियां बुरी तरह घायल हो जाती हैं. कई बार तो उन्हें हॉस्पिटल में दाखिल कराना पड़ता है.

गर्भपात के लिए ऐसा न करें. लेकिन मजबूरी में अनपढ़ और गरीब लड़कियां इसे आजमाती हैं. बेइज़्ज़ति से बचने के लिए बेचारी लड़कियां ऐसा करती हैं, लेकिन उन्हें क्या पता कि वो अपने जीवन को दूसरी तरह से नुक्सान पहुंचा रही हैं. डर के नाते वो इस तरह के घरेलु उपाय को अपनाती हैं.

आप ऐसा बिलकुल न करें. इस तरह के तरीकों से हो सकता है कि गर्भपात हो जाए, लेकिन इससे आपको अन्दूरनी चोट आएगी और आपको भविष्य के लिए नुक्सान पहुँच सकता है.

Don't Miss! random posts ..