ENG | HINDI

दिल्‍ली के इस इलाके में बिन मांगे मिलती है मौत

मौत

मौत – देश की राजधानी दिल्‍ली सभी सुख-सुविधाओं से पूरिपर्ण है।

यहां पर शायद ही ऐसी कोई चीज़ या सुविधा होगी जो ना उपलब्‍ध हो। शायद इसी वजह से देशभर के राज्‍यों से लोग यहां अपनी किस्‍मत आज़माने आते हैं। दिल्‍ली को दिलवालों की नगरी कहा जाता है लेकिन आपको बता दें कि ये भूतों की नगरी भी है।

जी हां, दिल्‍ली में कुछ जगहें ऐसी भी हैं जहां पर दिल्‍ली के दिलवाले नहीं बल्कि भूतों का साया रहता है। दिल्‍ली में रहने वाले लोग इसकी सभी भूतिया जगहों के बारे में जानते होंगें लेकिन दिल्‍ली शहर में एक ऐसी जगह भी है जिसके बारे में बहुत कम लोगों को मालूम है। शाम के बाद लोग यहां जाने से डरते हैं। लोगों का मानना है कि दिल्‍ली की इस जगह पर मौत छिपी है।

आइए जानते हैं इस जगह के बार में पूरी सच्‍चाई।

कहां पर है ये भूतिया जगह

इस जगह को छिपाकर रखा गया है और यहां पर खुद पुलिस लोगों को जाने से रोकती है। दिन हो या रात यहां जाने से लोगों को डर लगता है। आपको बता दें कि ये जगह दिल्‍ली के करोल बाग में स्थित है। करोगल बाग के बग्‍गा लिंक से यहां तक जाने के लिए एक रोड़ है। ये रोड़ आपको वीरान जंगल की ओर ले जाता है। इस रास्‍ते से होकर आप एक ऐसी जगह पहुंच जाएंगें जहां रात के वक्‍त कोई भी इंसान जाने की हिम्‍मत नहीं करता है।

भूली भटियारी महल है नाम

इस जगह का नाम भूली भटियारी महल है। इस जगह का नाम सुनते ही लोगों की रूह कांप जाती है। इसका कारण है कि पहले यहां पर कई अजीबोगरीब घटनाएं हो चुकी हैं जिससे इस जगह को लेकर लोगों के मन में डर बैठ गया है। यहां पर एक बोर्ड भी लगा हुआ है जिस पर लिखा है कि सूर्यास्‍त के बाद यहां जाना मना है। इतना ही नहीं दिल्‍ली पुलिस शाम होते ही इस महल की ओर जाने वाले रोड़ के मोड़ पर बैरिकेड लगाकर रास्‍ता रोक देती है।

भूतिया शक्‍ति का साया है

जिस जगह पर ये बोर्ड लगा है वहां पर किसी नकारात्‍मक शक्‍ति के होने की बात कही जाती है। इसी वजह से इस जगह पर कोई गार्ड भी नहीं ठहरता है। अगर कोई गार्ड यहां रखा भी जाता है तो वो एक रात से ज्‍यादा नहीं टिक पाता है। वह इतना डर जाता है कि इलाके के बारे में सुनकर ही उसका सारा शरीर कांपने लगता है।

अगर आप भी दिल्‍ली में रहते हैं और भूतिया जगहों पर जाने का आपको शौक है तो दिन के उजाले में इस जगह को देख सकते हैं लेकिन एक बात का ध्‍यान जरूर रखें कि इस जगह पर जाने से पहले इसके बारे में पूरी रिसर्च कर लें। अगर आपको कोई भी खतरा नज़र आता है तो यहां जाने की अपनी योजना को टाल दें। जान है तो जहान है और जान पर खतरा मोल लेने में कोई समझदारी नहीं है।

तो ये थी दिल्‍ली की वो जगह जहां दिन में भी मौत का साया पसरा रहता है। कहते हैं कि यहां आने वाले लोगों को मौत मिलती है।

Don't Miss! random posts ..