ENG | HINDI

व्हाटस्एअप का फीचर ‘Delete For Everyone’ है इतना फायदेमंद !

Delete for everyone

Delete for everyone – सोशल मीडिया पर अक्सर हम लोग एक साथ कई लोगों से चैटिंग करते हैं या फिर कोई काम करते हुए चैटिंग करते हैं जिस वजह से अक्सर हम लोग किसी को गलत मैसेज, इमेज या वीडियो सेंड कर देते हैं। जिसके लिए हमें काफी शर्मिंदगी झेलनी पङती है और माफी मांगनी पङती।

लेकिन ये गलत मैसेज या वीडियो तब और ज्यादा परेशानी बन जाते है जब हम गलती से इन्हें अपने फैमिली मेंबर में या किसी अपने से बङे इंसान को सेंड कर देते हैं क्योंकि उस वक्त कोई माफी भी काम नही आती।

और कई बार रिसीवर इन गलत मैसेजस और इमेजस का फायदा उठाकर सेंडर को ब्लैकमेल भी करता है ।

Delete for everyone फीचर से गलत मैसेजस को डिलीट करें

हालांकि लोगों की समस्या को खत्म करने के लिए व्हाटसएअप काफी वक्त से Delete for everyone फीचर पर काम कर रहा है जो अब यूजर्स के लिए राॅलआउट कर दिया गया है । ये नया फीचर आपको एप को अपडेट करने पर अपने व्हाटसएअप पर मिल जाएगा।ये किसी सोशल मीडिया एप पर मिलने वाला सबसे अलग फीचर है क्योंकि ये सुविधा किसी और सोशल साइट पर अभी तक उपलब्ध नहीं है ।और इस फीचर के आने से व्हाटसएअप ओर भी ज्यादा सिक्योर और सेफ चैटिंग एप बन गया है।

Ios और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए हो गया है रोलआउट

कंपनी ने ये फीचर ios और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। लेकिन सभी यूजर्स के एप में ये फीचर अपडेट होने में थोङा वक्त लगेगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि ये फीचर काम कैसे करता है और कैसे आप के लिए फायदेमंद है ।

सेंडर और रिसीवर दोनो साइड से हो जाएंगे मैसेज डिलीट

आप इस फीचर की मदद से किसी को भेजे गए गलत मैसेजस , इमेज  वीडियो और कोटेड मैसेजस को पूरी तरह डिलीट कर सकते हैं। क्योंकि Delete for everyone आप्शन की मदद से आप किसी को भेजे गए मैसेजस रिसीवर और सेंडर दोनो साइड से डिलीट कर सकते है ।यानि कि आपके दारा भेजे गए मैसेजस रिसीवर के पास से भी अपने आप डिलीट हो जाएंगे ।और आपको उसके के लिए शर्मिदगी महसूस नही करने पङेगी ।

7 मिनट के अंदर करने होंगे मैसेज डिलीट

लेकिन आपको इस बात ध्यान रखना होगा कि ये मैसेजस 7 मिनट अंदर डिलीट हो जाए। यानि कि मैसेज सेंड करने के बाद 7 मिनट के अंदर आपको भेजे गए गलत मैसेजस डिलीट करने होंगे । वरना ये मैसेजस डिलीट नही होंगे।

रिसीवर और सेंडर दोनो का एप होना चाहिए अपडेटिड

और ये फीचर तभी काम करेगा जब रिसीवर और सेंडर दोनो के फोन में अपडेटिड फीचर वाला व्हाटसएअप हो। अगर रिसीवर का व्हाटसएअप अपडेटिड नही होगा । तभी आप मैसेज डिलीट नही कर पाएंगे । हालांकि देखा जाए तो व्हाटसएअप का ये नया फीचर कमाल का है जो यूजर्स को काफी आकर्षित करेगा। और इसका इस्तेमाल एप के सभी वर्जनस में अपडेट होने के बाद ज्यादा  अच्छे से किया जा सकता है।

Don't Miss! random posts ..