ENG | HINDI

बॉलीवुड डायरी : जानिए 30 वर्षीय दीपिका पादुकोण का सफ़रनामा

दीपिका पादुकोण का सफ़रनामा

दीपिका पादुकोण का सफ़रनामा – बॉलीवुड की मस्तानी के नाम से मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की सफ़रनामा किसी सपने से कम नहीं है।

क्योंकि मस्तानी दीपिका ने 30 वर्ष में वे कामयाबी हासिल कर ली है, जो बड़ी अभिनेत्रियां को हासिल नहीं होती हैं।

अगर देखें, तो दीपिका की बॉलीवुड यात्रा फिल्ममेकर फराह ख़ान की फिल्म ओम शांति ओम से हुई थी। इस फिल्म में शाहरुख खान, उनके सह-अभिनेता थे। हालांकि पीकू दीपिका पादुकोण की बॉलीवुड जर्नी में उनके फिल्मी करियर के साथ दुसरे रिश्तों में उतार-चढ़ाव भी देखा गया था।

यह सभी जानते हैं कि दीपिका ने हिमेश रेशमिया के साथ एक म्यूजिक वीडियो की थी।

इस वीडियो के बाद दीपिका की पहली डेब्यू फिल्म थी ओम शांति ओम। ये फिल्म दीपिका के लिए सफल रही क्योंकि इस के बाद दीपिका ने बॉलीवुड के हर सफल अभिनेता अक्षय कुमार (चांदनी चौक टू चाइना), सैफ अली खान (कॉकटेल, लव आजकल), रणबीर कपूर (बचना ऐ हसीनो, ये जवानी है दिवानी, तमाशा), रणवीर सिंह (गोलियों की रासलीला-रामलीला, बाजीराव मस्तानी) और अमिताभ बच्चन (पीकू )के साथ काम किया था। इन सभी अभिनेताओं की सह-अभिनेत्री बनी दीपिका को कई अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट भी किया गया।

फिल्मों में दीपिका के प्रदर्शन को लेकर फिल्म आलोचकों ने उनकी तारीफ भी की थी।

कई आलोचकों ने उन्हें स्ट्रांग व वर्सटाइल भी कहा।

शायद उनकी विभिन्नता का ये कारण है कि दीपिका को इंडिया से लेकर इंटरनेशनल तक अवॉर्ड्स मिलें हैं। दीपिका के द्वारा की गई हर फिल्म में उन्हें बेस्ट अभिनेत्री के लिए चयनित किया गया था। आपको बता दें कि दीपिका ने छह बार बेस्ट अभिनेत्री की ट्रफी हासिल की है और तीन बार दीपिका फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं। यही नहीं दीपिका ने इंटरनेशनल एंटरटेंमेंट में कैटेगरी में भी अवॉर्ड्स लिए हैं।

फिल्मों के अलावा दीपिका स्पॉर्ट्स ब्रैंड की एम्बेस्डर भी हैं।

शायद दीपिका की स्पॉर्ट्स लीडरशिप ही उनकी फिल्मों में कामयाबी का मंत्र है। जिसे दीपिका बखूबी निभा रही हैं। उनकी ये कामयाबी बहुत जल्द हॉलीवुड डेब्यू फिल्म ट्रीपल एक्स में दिखाई देगी।

हालांकि दीपिका की पर्सनल लाइफ को उनकी फिल्मों के साथ रोचकता में पढ़ा गया। यह सभी जानते हैं कि दीपिका और रणबीर कपूर रिलेशनशिप में थे। लेकिन उन दोनों का रिलेशनशिप परवान नहीं चढ़ा… मगर दीपिका का हौसला है कि उन्होंने रणबीर कपूर के साथ ये जवानी है दीवानी के और तमाशा जैसी फिल्मों की।

इन दोनों फिल्मों को बहुत सराहा गया था।

जैसा दीपिका पादुकोण की रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप ब्रेक को सभी जानते हैं वैसा ही रणवीर सिंह के साथ दीपिका के रिलेशनशिप को दर्शक जानते हैं कि दीपिका व रणवीर कपूर साथ हैं व दोनों ने गोलियों की रासलीला-रामलीला, बाजीराव मस्तानी में एक साथ काम किया है।

इन दोनों ही जोड़ी ने दर्शकों से बहुत वाह वाही बटोरी व दोनों को रिलेशनशिप ऐसा है कि वह किसी से नहीं छुपा है।

दीपिका पादुकोण का सफ़रनामा के साथ उनके इस हौसले को सलाम ।

ये था दीपिका पादुकोण का सफ़रनामा !

Don't Miss! random posts ..