ENG | HINDI

दीपक पेरवानी – विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले इस हिन्दू को पाकिस्तान करता है सलाम!

Deepak Perwani Famous Hindus of Pakistan

आजकल हिन्दुओं की हालत हिंदुस्तान में खराब है तो पाकिस्तान में कैसी होगी इसकी तो कल्पना भी नहीं की जा सकती.

लेकिन यदि ये कहा जाए कि कुछ हिन्दुओं के हालात पाकिस्तान में रहकर भी हिंदुस्तान से अच्छे है तो आपको अचरज होगा.

जी हाँ जहाँ आज हमारे देश में प्रगतिशील दिखने के नाम पर और धर्मनिरपेक्ष कहलाने के नाम पर सिर्फ एक धर्म विशेष का समर्थन किया जा रहा है और हिन्दू को कट्टर दर्शाया जाता है वैसा ही कुछ हाल पाकिस्तान में है.

Deepak-Perwani

लेकिन वो कहते है ना कि पैसा और काबिलियत जिसके पास हो लोग उस धर्म नहीं देखते.

हमारे देश में देखें तो कितने ही फिल्म सितारे मुस्लिम है लेकिन उन्हें लगातार दर्शकों का प्यार मिलता है.

सिनेमाघर जाने वाले दर्शक को कोई मतलब नहीं होता कलाकारों के मजहब से तभी तो बजरंगी भाईजान बनकर सलमान अरबों कमाते है और हृतिक अकबर बनकर सबके दिलों पर राज करते है.

ऐसा ही कुछ पाकिस्तान में भी है. पाकिस्तान में भी कुछ हिन्दू है जिनका रुतबा पाकिस्तान में रहकर भी बहुत ऊँचा है.

ये वो लोग है जिनके कारनामों से पाकिस्तान का सर फ़क्र से ऊँचा हो जाता है और इन लोगों को वहां बिना किसी भेदभाव के बहुत ही सम्मान से देखा जाता है.

ऐसे ही एक शख्स है दीपक पेरवानी.

Deepak-Perwani

दीपक इस समय पाकिस्तान के सबसे प्रसिद्द फैशन डिज़ाइनर है. पाकिस्तान में ही नहीं विदेशों में भी दीपक के चर्चे है. दुनिया भर के कई प्रसिद्द फैशन शो में दीपक अपने हुनर का जलवा दिखा चुके है.

पाकिस्तानी फिल्म और मॉडलिंग इंडस्ट्री में दीपक का सिक्का चलता है. इतना ही नहीं पाकिस्तान का अभिजात्य वर्ग भी दीपक द्वारा बनाए गए कपडे बेहद पसंद करता है.

अभी कुछ दिनों पहले ही दीपक एक बार फिर सुर्ख़ियों में आये है. दीपक ने दुनिया का सबसे बड़ा कुरता बना कर  विश्व रिकॉर्ड बना डाला.

दीपक का नाम प्रतिष्ठित गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. इनका बनाया गया कुरता पहनने के लिए व्यक्ति कम से कम 53 मीटर या 175 फीट का होना चाहिए.

इस कुरते की लम्बाई 101 फीट चौड़ाई करीब 60 फीट और वजन 800 किलो है. इस कुरते को बनाने में दीपक को काफी समय लगा और बहुत मशक्कत के बाद इस कुरते को गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल कर लिया गया है.

दीपक पेरवानी की  पाकिस्तान में सफलता साबित करती है कि अगर आप काबिल है तो हर जगह आपका सम्मान होता है.

सफलता और सम्मान के मामले में दीपक पेरवानी ही अकेले नहीं है उनके भाई नवीन पेरवानी पाकिस्तान के प्रसिद्द स्नूकर खिलाडी है. नवीन ने एशियाई खेलों में पाकिस्तान के लिए कांस्य पदक जीतकर नाम रोशन किया था.