ENG | HINDI

इन 5 रहस्यमयी वेबसाइट को दुनिया से छुपाकर रखता है गूगल !

डीप वेबसाइट

डीप वेबसाइट – ऐसा कहा जाता है कि गूगल डॉट कॉम पर दुनिया की हर वो चीज़ मिल जाती है जो कि इंटरनेट पर उपलब्ध है।

अगर आप भी ऐसा ही सोचते है तो ये गलत है, क्योंकि अभी हाल ही में एक लीडिंग न्यूज़ वेबसाइट की खबर के अनुसार गूगल कुछ वेबसाइट को दुनिया से छुपाकर रखता है।

जी हाँ ये सच है, गूगल इन रहस्यमयी वेबसाइट को दुनिया से छुपाकर रखता है। इंटरनेट की दुनिया में ऐसी कुछ वेबसाइट है जिनको ना सिर्फ गूगल बल्कि बाकी के सर्च इंजन भी छुपाकर रखते है।

इन छुपी हुई वेबसाइट को डीप वेब कहा जाता है।

डीप वेबसाइट –

जानिए क्या होता है डीप वेब –

डीप वेबसाइट में ऐसा कंटेंट होता है जो एडल्ट्स या अब्युसेस होता है। इनमें ऐसे कई फोरम बने है जहाँ पर लोग इन प्रतिबंधित कंटेंट पर बातें करते है और उन्हें शेयर करते है। इनमें कई डरावनी चीजों के आलावा रेप, मर्डर, चाइल्ड पोर्नोग्राफी जैसी चीज़े उपलब्ध है जो लोगो का दिमाग हिला सकती है। इन वेबसाइट पर कोई व्यक्ति तभी जा सकता है जब उसका कम्पलीट एड्रेस पता हो। इनके एड्रेस काफी डिफिकल्ट होते है, जिससे उनको सर्च कर पाना मुश्किल होता है।

ये है वे 5 वेबसाइट जिनको डीप वेबसाइट का हिस्सा माना जाता है- 

1.  हाउ टू कुक वीमेन-

इसमें महिलाओं की बॉडी को कैसे काटा जाए फिर उनकी बॉडी को कैसे पकाया जाए ये सिखाया जाता है। इस वेबसाइट में बॉडी को पकाने के विडियो से लेकर इमेज तक सभी उपलब्ध है। डीप वेब की सबसे डिस्टर्बिंग वेबसाइट यही है, इसके भयानक कंटेंट की वजह से ज्यादातर सर्च इंजन ने इसे लोगों से छुपाकर ही रखा है।

2.  चाइल्ड पोर्नोग्राफी-

इस तरह की वेबसाइट में चाइल्ड पोर्नोग्राफी और चाइल्ड अब्युसेस जैसे कंटेंट है। इसमें भी कई तरह के वीडियोज है जो कि आपको विचलित कर सकते है।

3.  डेड बॉडीज फोटोज-

इस वेबसाइट पर मुर्दों की फोटोज अपलोड की जाती है। यहाँ पर हर तरह की डेड बॉडीज की फोटो मिल सकती है। इनमें से ज्यादातर फोटो कब्रिस्तान या घर पर किये गए अंतिम संस्कार की होती है।

4.  रिवेंज एडल्ट साईट-

किसी से बदला लेने के लिए यहाँ पर वीडियोज अपलोड किये जाते है। इस रिवेंज एडल्ट साईट ने कई महिलाओं की जिंदगी बर्बाद की है। इतना ही नहीं उनके प्राइवेट मोमेंट के वीडियोज के साथ उनका नाम, घर का पता और मोबाइल नंबर भी इस साईट पर डाल दिया जाता है, जिससे कोई भी उनसे कांटेक्ट कर सके।

5.  खुद की सर्जरी करना भी सिखाया जाता है-

यहाँ पर कुछ साईट ऐसी है जो आपको अपना ईलाज खुद ही करना सिखा रही है। इनमें ऐसे वीडियोज अपलोड है जो आपको अपनी खुद की सर्जरी करना सिखाते है। लेकिन हम जानते ही है खुद की सर्जरी करना खतरनाक ही नहीं बल्कि जानलेवा भी है।

ये है इन्टरनेट की डीप वेबसाइट – इन डीप वेबसाइट को उनके प्रतिबंधित कंटेंट की वजह से ना सिर्फ गूगल और बल्कि बाकी के सर्च इंजन ने भी छुपाकर रखा है।