ENG | HINDI

मरने के बाद यहाँ लाशों को इसलिए करना पड़ता है इंतजार !

होटल लास्टेल कोर्प्से

क्या आपने कभी सुना है कि किसी की मृत्यु हो जाने के बाद उसके शव को शमशान घाट या कब्रिस्तान न ले जाकर 5 स्टार होटल में ले जाया गया है. आप अभी तक यही सुनते देखते आए होंगे कि किसी की मृत्यु के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया जाता है.

लेकिन जापान में एक स्थान ऐसा है जहां किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाने के बाद उसके परिजन उसके शव को शमशान या कब्रिस्तान न ले जाकर उसे 5 स्टार होटल में ले जाते हैं.

आपको ता दें कि ये होटल दुनिया भर में मशहूर है.

होटल लास्टेल कोर्प्से नाम का ये 5 स्टार होटल जापान में स्थित है. लेकिन इस होटल लास्टेल कोर्प्से में जिंदा नहीं बल्कि मरे लोग रहते हैं.

इतना ही नहीं इस होटल लास्टेल कोर्प्से में जिन शवों को ले जाया जाता है वहां उन्हें ऐसी सर्विस दी जाती है जो शायद उन्हें जीते जी कभी नसीब हुई हो.

खबर पढ़ते समय आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्या कारण है कि जापान के स्थान पर लोगों को मरने के बाद उनका अंतिम संस्कार करने के बजाए होटल में ले जाते है. क्या यह कोई जापानी परंपरा है.

चलिए आपको को बता दें कि ये न तो कोई जापानी परंमरा है और न ही मरने वाले की यह अंतिम इच्छा कि मरने के कुछ बाद उसको 5 स्टार होटल में रखा जाए.

दरअसल, मृत व्यक्ति के परिवार के लोग उन्हें यहां दफनाने से पहले लेकर आते हैं. ऐसा इसलिए क्यों जापान में कई जगहों पर कब्रिस्तान की कमी हो रही है. जिसकी वजह से लोगों को कब्र को चार दिन पहले से बुक करवाना पड़ता है.

किसी व्यक्ति के मर जाने के बाद जल्द ही उसकी बॉडी सड़ने लगती है. ऐसे में इस होटल में मृत शरीर को लंबे समय तक सुरक्षित रखा जाता है.

इस होटल लास्टेल कोर्प्से में सफाई, बढ़िया कमरा और फ्रीजर जैसी सुविधा देकर मृतक की देखभाल की जाती है.

बताते चलें कि इस होटल लास्टेल कोर्प्से में एक बार में 18 मृत मेहमान रखे जाते हैं. जब तक कि उन्हें कब्र में जगह नहीं मिल जाती तब तक वे इसी होटल में रहते हैं. इतना ही नहीं इस होटल में अपने परिजन को रखने के लिए लोगों को 12000 येन (7000 रु.) देने होते हैं.

Don't Miss! random posts ..