ENG | HINDI

फिल्म DDLJ में काजोल की छोटी स्कर्ट स्टाइल नहीं, इसके पीछे थी कुछ और कहानी

काजोल की स्कर्ट

काजोल की स्कर्ट – सुपरहिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को भला कौन भूल सकता है.

फिल्म में सिमरन और राज (काजोल-शाहरुख) की जोड़ी आज भी सबसे रोमांटिक जोड़ियों में से एक मानी जाती है. फिल्म कितनी बड़ी हिट रही इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मुंबई के मराठा मंदिर में फिल्म 22 साल लगी है और लोग इसे देखने आते भी हैं.

डायेरक्टर आदित्य चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे (DDLJ) ने सभी के दिलो पर राज किया था.

काजोल और शाहरुख़ की जोड़ी को इस फिल्म में काफी सराहना मिली थी. आज भी दर्शक इस जोड़ी को काफी पसंद करते है. DDLJ बॉलीवुड की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्मो में से एक फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म के एक गाने में काजोल की छोटी स्कर्ट – काजोल ने व्हाइट कलर की बहुत ही छोटी स्कर्ट पहनी थी, शायद आपको इस स्कर्ट के पीछे की दिलचस्प कहानी नहीं पता होगी.

काजोल की स्कर्ट

चलिए बताते हैं काजोल की स्कर्ट की कहानी.

इस फिल्म को रिलीज़ हुए 2 दशक से भी ज्यादा हो गए हैं. लेकिन आज भी इस फिल्म के सीन और डायलॉग सभी को जुबानी याद है. दो दशक पहले डायेरक्टर आदित्य चोपड़ा ने काजोल और शाहरुख खान की जोड़ी के साथ एक दाव खेला था उन्हें डर भी था कही दर्शको को यह जोड़ी पसंद आएगी या नहीं लेकिन इस फिल्म ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए किसी ने भी ये नहीं सोचा होगा कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफलता के सारे नए कृतिमान रचेगी.

22 साल पहले बानी यह फिल्म इतनी सुपरहिट हुई थी कि आज भी यह फिल्म पर्दे से उतरी नहीं है. दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे ने गिनीज बुक में भी रिकॉर्ड बनाया है. इस फिल्म के आज भी मुंबई में मराठा मंदिर में रोजाना शो चलते है.

काजोल की स्कर्ट

आपको याद होगा फिल्म के मशहूर गाने मेरे ख्वाबों में जो आए में काजोल ने सफेद रंग की छोटी स्कर्ट पहन कर डांस किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस गाने में काजोल ने जो छोटी स्कर्ट के पीछे एक दिलचस्प कहानी है. इस गाने को आज भी अधिकतर व्यक्ति गुनगुनाते रहते है. फिल्म के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने जानबूझकर काजोल की छोटी स्कर्ट छोटी रखी.

आदित्य चोपड़ा को गाने में काजोल की स्कर्ट की ज्यादा लंबाई बिलकुल भी पसंद नहीं आई थी जिस वजह से डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को उन्होंने स्कर्ट काटकर छोटी करने को कहा था.

आदित्य चोपड़ा को काजोल की स्कर्ट की लंबाई को थोड़ा ही कम करना था लेकिन उनकी ड्रेस बहुत ज्यादा ही छोटी हो गई थी. मज़बूरी में काजोल को छोटी स्कर्ट में ही डांस करना पड़ा था.

काजोल की स्कर्ट

स्कर्ट की लंबाई को कम करने के चक्कर में स्कर्ट बहुत ज्यादा ही छोटी हो गई. हालांकि गाने में काजोल का बारिश वाला सीन लोगों को बहुत पसंद आया था. इसी गाने में काजोल ने तौलिया पहनकर भी डांस किया था हालांकि इस सीन को करने के लिए काजोल पहले तो तैयार नहीं हुई थीं वह काफी झिझक रही थीं. लेकिन आदित्य चोपड़ा ने उन्हें भरोसा दिलाया था की वह इस सीन को क्लासी तरीके से प्रदर्शित करेंगे और वाकई वो सीन क्लासिक बन गया.

ये थी कहानी काजोल की स्कर्ट की – डीडीएलजी जैसी फिल्में अब नहीं बनतीं जिसमें रोमांस तो था, मगर साफ-सुथरा जिसे आप परिवार के साथ देख सकते हैं. आजकल की रोमांटिक फिल्मों तो परिवार के साथ देखने से डर लगता है, पता नहीं कब कौन-सा बोल्ड सीन आ जाए.