ENG | HINDI

सेक्स करने के लिए यहां मिलती है सरकारी छुट्टी

सेक्स करने के लिए छुट्टी

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा देश होगा जहां सेक्स करने के लिए छुट्टी मिलती हो.

लेकिन, इसी बड़ी सी दुनिया में एक छोटा सा देश ऐसा भी है जहां सेक्स करने के लिए छुट्टी देकर लोगों को प्रोत्साहित किया जाता है.

इतना ही नहीं इस देश की सरकार यहां के कर्मचारियों को सेक्स करने के लिए छुट्टी देती है.

सेक्स करने के लिए छुट्टी

यकीनन अब आप ये ज़रूर जानना चाहेंगे कि आखिर दुनिया का वो कौन सा देश है जहां सेक्स को ऑफिस के काम से भी ज्यादा अहमियत दी जाती है. तो हम आपको बताते हैं दुनिया के इस अनोखे देश के बारे में.

डेनमार्क है वो देश

नॉर्डिक कंट्रीज में डेनमार्क नाम का एक ऐसा देश है, जहां की सरकार अपने नागरिकों को सेक्स के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रही है. यहां तक की  लोगों से ये कहा जाता है कि ऑफिस से सेक्स करने के लिए छुट्टी लीजिये और देश की खातिर देश की आबादी बढ़ाने में अपना योगदान दीजिए.

ताकि आपका यह देश बूढ़ा देश बनने से बच सके.

इसके पीछे है ख़ास मकसद

डेनमार्क सरकार के इस फैसले के पीछे की वजह भी बड़े कमाल की है. वो ये है कि देश की लगातार घटती आबादी को बढ़ाना. इसलिए तो सरकार लोगों को ज्यादा से ज्यादा सेक्स करके बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित करने की हर मुमकिन कोशश कर रही है.

घटती आबादी से देश चिंतित

दरअसल, डेनमार्क में बच्चों के जन्म दर में लगातार कमी आ रही है. उल्लेखनीय है कि यहां की जन्म दर 1.7 तक पंहुच गई है. देश की घटती आबादी सरकार के लिए चिंता का सबब बनती जा रही है. इसी चिंता को दूर करने के लिए सरकार को यह कदम उठाना पड़ा.

विज्ञापन के ज़रिए जनता से अपील

गौरतलब है कि डेनमार्क में आबादी बढ़ाने की इस मुहिम को ज्यादा से ज्यादा सफल बनाने के लिए सरकार टेलीविज़न पर कई विज्ञापन भी दे रही है. इन विज्ञापनों के जरिए जनता को अपील की जा रही है कि प्लीज घर जाइए और बच्चे पैदा कर देश की आबादी को बढ़ाने में अपना योगदान दीजिए.

सेक्स को लेकर सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि आनेवाले समय में डेनमार्क की सरकार सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले लोगों को सम्मानित भी करेगी.

Don't Miss! random posts ..