ENG | HINDI

इन 5 देशों में है दाऊद इब्राहिम की खरबों की प्रॉपर्टी ! तस्वीरों में देखिये !

दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी

दाऊद इब्राहिम जो आज जुर्म की दुनिया का सबसे बड़ा नाम बन चुका है.

असल में दाऊद इब्राहिम को दुनिया के सबसे अमीर इसांनों की श्रेणी में भी रखा जाए तो यह गलत नहीं होगा.

काले कारनामों की काली कमाई से इस इन्सान ने अरबों रुपैय कमा लिए हैं. लड़कियों की तस्करी से लेकर, लोगों की जान लेने तक सभी काम इस इन्सान ने किये हैं.

दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी आज दुनिया के सभी बड़े देशों में है.

जांच एजेंसियों के लिए समस्या यह कि वह कैसे दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी को पहचाने. अधिकतर देशों में इसकी जायदाद किसी और के नाम से रखी गयी है. पाकिस्तान और अरब देशों में तो दाऊद इब्राहिम बेख़ौफ़ होकर अपनी जायदाद अपने नाम रखता है.

तो आइये आज हम आपको बताते हैं कि दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी किन प्रमुख देशों में है-

1 – संयुक्त अरब अमीरात

संयुक्त अरब अमीरात में दाऊद की सबसे अधिक संपत्तियां बताई जाती हैं. अभी हाल के ही दिनों में खबर आई थी कि यहाँ दाऊद की कुछ 15000 करोड़ की जायदाद को जब्त कर लिया गया है. वैसे इतना तो है कि अरब देशों में दाऊद की 40 हजार करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी बताई जाती है. अब इसी से अनुमान लगाया जा सकता है कि दाऊद की मदद कौन देश करते हैं.

2 – भारत

ऐसा नहीं है कि भारत में दाऊद इब्राहिम की संपत्ति नहीं है. आज भी भारत में इनकी खुद की कई करोड़ों की जायदाद है. साल 1980 में पुलिस ने वैसे दाऊद की संपत्ति को पहचानकर, उसकी बोली जरुर लगवाई थी लेकिन आज भी औरों के नाम से इसकी मुंबई में काफी संपत्ति है.

3 – पाकिस्तान

पाकिस्तान के अंदर तो दाऊद इब्राहिम को आधे से ज्यादा संपत्ति गिफ्ट में मिली हुई बताई जाती है. भारत में जिस तरह का खेल या बोलें कि खूनी खेल दाऊद ने खेला था उसके बाद तो पाक को इतना सब कुछ करना ही था. पाक के सुरक्षित इलाकों में आज दाऊद इब्राहिम की कुछ 70 से 100 करोड़ की संपत्ति बताई जाती है. वैसे यह आंकड़ा वह है जो एजेंसियों से बताया है, असल में यह अंक काफी ज्यादा भी हो सकते हैं.

दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी

4 – यूनाइटेड किंगडम

कई जांच एजेंसियों के पास इस तरह के सबूत भी हैं कि यूनाइटेड किंगडम में दाऊद इब्राहिम की कुछ 3000 करोड़ की संपत्ति है. इनमें से कुछ प्रॉपर्टी तो दाऊद इब्राहिम के नाम पर भी है. भारत इस बात की जाँच कर रहा है कि दाऊद इब्राहिम की जायदाद को यहाँ खोजकर, उसको जब्त करवाया जा सके.

दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी

5 – सिंगापुर

सिंगापुर के अंदर भी दाऊद इब्राहिम की काफी प्रॉपर्टी है. 1 हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति यहाँ बताई जा रही है. वैसे आपको इतना तो मालूम होना चाहिए कि यह सारी संपत्ति काली कमाई ही है. शायद ही इनमें से कोई संपत्ति ऐसी है जो दाऊद इब्राहिम ने मेहनत से बनाई हो.

दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी

इसके अलावा दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी थाईलैंड, इंडोनेशिया, श्रीलंका और टर्की में भी बताई जा रही है. देखना होगा कि दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी कितनी जल्दी भारत की सरकार दुनिया के सामने ला पाती है.

Don't Miss! random posts ..