ENG | HINDI

दशहरे वाले वीकेंड में घूमकर आइए ये जगहें और अपनी छुट्टियों को बनाइए मज़ेदार

दशहरे वाले वीकेंड में

दशहरे वाले वीकेंड में – इस बार का दशहरा अपने साथ छुट्टियों का कम्पलीट पैकेज लेकर आ रहा है क्योकि दशहरे के एक दिन बाद संडे हैं और उसके अगले दिन 2 अक्टूबर, यानी की कुल मिलाकर तीन दिन की छुट्टी, जिसमें आप जमकर एज्वॉय कर सकते हैं और अपने परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

वैसे आपके दिमाग में भी ऐसा कुछ ख्याल तो आ ही रहा होगा लेकिन ये उलझन भी होगी कि घूमने जाएं तो कहा जाएं?

तो चलिए आपकी इस मुश्किल को हम आसान किए देते हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में, जहां आप इस दशहरे वाले वीकेंड में जा सकते हैं।

दशहरे वाले वीकेंड में – 

शिमला-

अगर इन छुट्टियों में आप घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो शिमला एक बेहतरीन जगह हो सकती है। शिमला की आबो हवा और शहर की खूबसूरती आपके मन को छू लेगी और वैकेशन के आपके मूड को और अच्छा कर देगी। शिमला की वादियां, यहां के मंदिर, मार्केट सब के बीच आपकी छुट्टियां अच्छी बीतेंगी।

दशहरे वाले वीकेंड में

मनाली-

हिमाचल प्रदेश का छोटा शहर ’मनाली’ भी नैचुरल ब्यूटी का नायाब खज़ाना है। चाहे कोई भी मौसम हो, मनाली में पर्यटकों का आना-जाना लगा ही रहता है। आप भी तीन दिन की छुट्टी में मनाली का ट्रिप एज्वॉय कर सकते हैं।

दशहरे वाले वीकेंड में

कसौनी-

उत्तराखंड की ये खूबसूरत जगह दिल्ली से 417 किलोमीटर दूरी पर है। ये जगह इतनी खूबसूरत है कि एक बार यहां आने के बाद आप वापस नहीं जाना चाहेंगे साथ ही यहां के नजारे जल्द वापसी का आपसे वादा भी ले लेंगे।

लैंसडाउन

प्रकृति की गोद में बसा उत्तराखंड की ये छोटी सा जगह यूं तो ज़्यादा फेमस नहीं है लेकिन अगर आप कुछ वक्त शहर की भागदौड़ से दूर बिताना चाहते हैं तो ये जगह आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

जोधपुर-

तीन दिन की इस छुट्टी में जोधपुर घूमने के लिए सबसे बढ़िया वक्त है क्योंकि इस वक्त न तो ज़्यादा गर्मी है और ना ही ज़्यादा सर्दी और इसलिए  गुलाबी ठंड जैसे खुशगवार मौसम में डेज़र्ट सफारी, किलों की सैर और यहां के लज़ीज व्यंज़नों का मज़ा ले सकते हैं।

दशहरे वाले वीकेंड में

लोनावाला –

मुंबई का यह टूरिस्ट डेस्टिनेशन बहुत ही फेमस है। इसे महाराष्ट्र का ‘स्विट्जरलैंड’ भी कहा जाता है। तो अगर आप मुंबई के करीब रहते हैं तो इस वीकेंड यहां घूम आइए।

दशहरे वाले वीकेंड में

तो इस दशहरे वाले वीकेंड में यूं ही घर पर बैठ कर बोर मत होईए बल्कि इन जगहों में से किसी भी जगह पर अपने परिवार या दोस्तों के साथ घूमकर आइए। यकीन मानिए ये आपकी ज़िदंगी का एक बहुत ही मज़ेदार एक्सपिरियेंस रहेगा और जब इतनी खूबसूरत जगहों पर घूमने के बाद आप वापस अपने डेली रूटीन में लौटेंगे तो आपको पहले से अच्छा महसूस होगा।