ENG | HINDI

इस गेम में हारे अगर तो सजा के तौर पर हो सकते हैं ‘न्यूड़’ !

डेयर एंड ब्रेव गेम

किसी भी खेल को खेल भावना के साथ न खेला जाए, फिर उसके परिणाम घातक हो सकते हैं। क्योंकि ऐसा पिछले कई महीनों से नज़र आ रहा है।

पहले ब्लू वेल गेम के कारण लोगों की जानें गयी थीं, अब मार्किट में एक नया गेम सामने आ गया है जो उससे ही मिलता-जुलता पर अधिक घातक है।

यह डेयर एंड ब्रेव गेम है। डेयर एंड ब्रेव गेम के मुताबिक हारने वाले को दूसरे प्लेयर के सामने अपनी न्यूड़ तस्वीर भेजनी होती है। क्यों हो गये न दंग, यह इस गेम का नियम है जिसमें जीतने वाला, हारने वाले से नग्न तस्वीर मांगता है।

आपको बता दें इस डेयर एंड ब्रेव गेम के बारे में उस समय पता लगा, जब मुंबई पुलिस के पास इस गेम के संबंध में एक नाबालिग लड़की ने रिपोर्ट की थी। जिसमें गुजरात के 23 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किया जा चुका है।

डेयर एंड ब्रेव गेम

डेयर एंड ब्रेव गेम –

कहां से आया यह खेल

मूल रूप से यह खेल अमेरिका का है। मगर हाल ही में भारत आया है। जिसने अन्य खेल की तरह पकड़ बना ली है। यह खेल भी अन्य खेलों की तरह ही इंविटेशन के साथ खेला जाता है। जिसे खेलने वाले टुथ एंड डेयर से मिलता-जुलता बता रहे हैं।

खेल के नियम

यह खेल केवन इनविटेशन से खेला जाता है। जो यंगस्टर के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है। इसे दो प्लेयर खेलते हैं जिसमें प्लेयर एक-दूसरे को डेयर पूरा करने के लिए कहते हैं। जो हार गया उसे विजेता की इच्छा पूरी करनी होती है। यह देखा गया है कि इस गेम में विजेता, पराजित प्लेयर के सामने अश्लील तस्वीर देने की ही मांग रखता है।

हालांकि इस खेल के संबंध में ज्यादा मामले सामने नहीं देखे गये थे। क्योंकि उन दिनों इससे मिलता-जुलता ब्लू व्हेल काफी मुखऱ तौर पर सामने आया था। जिसमें कई यंगस्टर ने अपनी जान गंवा दी थी। इसमें लोगों को खेल से दूर रहने की चेतावनी भी दी गयी थी। याद दिलाते हुए कहें कि ब्लू वेल से पहले भी कैंडी क्रश गेम ने भी लोगों को दिवाना बना दिया था। मगर वह जान लेवा साबित नहीं हुआ था।

गौरतलब है कि डेयर एंड ब्रेव गेम, ब्लू वेहल या अन्य गेम महज एक खेल है जिन्हें सिर्फ खेलने की भावना से ही तैयार किया गया है। और यह बात लोगों को समझना चाहिए ।

Don't Miss! random posts ..