ENG | HINDI

अगर दिखना चाहती हैं खूबसूरत तो रोज़ाना खाना शुरू कर दें ये चमत्कारी चीज़ !

दही खूबसूरती के लिए

दही खूबसूरती के लिए – तेरे चेहरे से नज़र नहीं हटती नज़ारे हम क्या देखें…

इस गाने की लाइन कसी भी लड़की को बहुत अच्छी लगती है और खास उस समय जब ये गाना उसका बॉयफ्रेंड उसके लिए गाए. हर लड़की चाहती है कि वो सुंदर दिखे और सभी उसकी तारीफ करें.

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप सुंदर दिख सकती हैं.

सुंदर दिखने के लिए ज़रूरी नहीं की आप मेकअप करें. मेकअप तो कभी कभार के लिए ठीक है, लेकिन रोजाना मेकअप करने से स्किन खराब हो जाती है और आपको इसकी आदत पद जाती है. हर दिन मेकअप के बोझ से आपकी स्किन साँस नहीं ले पाती और नेचुरल ब्यूटी खो देती है.

लगाने से ज्यादा खाने से आप सुंदर दिख सकती हैं. एक ऐसी चीज़ जिसे आप डेली घर पर बना सकती हैं. यह मार्किट में भी कम दाम पर ही बिकती है. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं दही की. दही खूबसूरती के लिए सही है. दही में गुड बैक्टीरिया पाए जाते हैं जो आपका मानसिक संतुलन बनाए रखते हैं. इतना ही नहीं इससे आपका मूड सही रहता है और गुड हारमोंस का श्राव होता है. इससे चेहरा अपने आप खिल उठता है.

दही में ऐसी पोषत तत्व पाए जाते हैं जो आपको स्वस्थ रखने के साथ ही आपकी स्किन का भी बहुत ख्याल रखता है. दही से स्किन में चमक आती है. दही खाने से आपका पेट सही रहता है. जब पेट सही रहता है तो इसका असर आपके चेहरे पर दिखता है.

रोज़ एक कटोरी दही खाने से आप कई बीमारियों से दूर रहते हैं. दही एक मात्र ऐसा खाद्य पदार्थ है जो सस्ता होने के साथ ही बहुत ही उपयोगी है. जितना ज्यादा आप दही का सेवन करेंगी आपके चेहरे का ग्लो उतना ही बढ़ता जागा.

इस तरह से दही खूबसूरती के लिए सर्वोतम है – तो मैडम अब चेहरे पर फाउंडेशन पोतने से अच्छा है कि आप रोज़ एक कटोरी दही खाएं. इसका असर जल्द दिखेगा और लम्बा टिकेगा.