ENG | HINDI

इस एक गिलास जूस से मोटे से मोटे पेट की चरबी हो जायेगी गायब !

खीरे का जूस

आज की भागदौड़ और तनाव भरी जीवनशैली के बीच लोग तेजी से मोटापे के शिकार हो रहे हैं.

लेकिन वो मोटापे से कहीं ज्यादा अपने मोटे पेट यानी बैली फैट से परेशान होते हैं.

अपने मोटे पेट की चर्बी को घटाकर उसे स्लिम बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते लेकिन नतीजा उनके मन के मुताबिक नहीं मिल पाता है.

अगर आप भी अपने जिद्दी बैली फैट से छुटकारा पाने के लिए तरह-तरह के उपाय करके हार मान चुके हैं तो अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं एक बेहद ही आसान उपाय जिससे आप मोटे से मोटे पेट की चर्बी से कुछ ही दिनों में छुटकारा पा सकते हैं.

खीरे का जूस

रात में पीजिये खीरे का जूस

मोटे पेट को स्लिम बनाने के लिए आपको सिर्फ एक ग्लास खीरे का जूस पीना होगा. जी हां, हर रोज रात में सोने से पहले खीरे का जूस पीजिये इससे पेट साफ होता है और इसके साथ ही पेट का फैट भी नहीं बढ़ता है.

आपको बता दें कि खीरे के जूस में कैलोरी की मात्रा ना के बराबर होती है. इसलिए नियमित रुप से खीरे का जूस पीने  से ना सिर्फ आपकी निकलती हुई तोंद कम होगी बल्कि शरीर का वजन भी कंट्रोल होता है.

इस तरह से बनाएं खीरे का जूस

अगर आप अपने पेट की चर्बी को हमेशा के लिए गुडबाय कहना चाहते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं इस खीरे का जूस बनाने की आसान विधि.

सामग्री-

दो खीरे, दो चम्मच नींबू का रस, अदरक का एक छोटा टुकड़ा, दो चम्मच भुना जीरा पाउडर, पुदीने की कुछ पत्तियां और काला या सफेद नमक स्वादानुसार.

विधि-

खीरे को धोने के बाद उसे छोटा-छोटा काटकर छिलके सहित जूसर में डालें. अदरक और पुदीना भी जूसर में डाल कर इसका जूस निकाल लें. फिर इसमें चीनी, नींबू का रस, भुना जीरा पाउडर और नमक डालकर अच्छी तरह से हिलाएं. इसके बाद ये एक ग्लास जूस रात में सोने से ठीक पहले पी लें.

आपको बता दें कि नियमित रुप से खीरे का जूस पीने से आपके पेट की चर्बी घटने लगेगी और आपका मोटा से मोटा पेट पतला और सुडौल हो जाएगा.

Article Categories:
सेहत