ENG | HINDI

अमेरिका के इन शहरों की बदनाम गलियाँ जहाँ पर होते हैं गंदे काम !

अमेरिका की बदनाम गलियाँ – विश्व में अमेरिका का नाम हमेशा ही ताकतवर देश के रूप में लिया गया है।

वह इसलिए कि अमेरिका अत्याधुनिक देश है जहां पर विकास, अन्य देशों की तुलना में बहुत पहले ही हो चुका है।

विकसित देश होने के कारण अमेरिका में वो हर सुविधाएं हैं जो अन्य देशों में आज तक नहीं है। यह दूसरी बात है कि अमेरिका की कई जगहों पर खुले में वैसे भी काम होते हैं जो दूसरे देशों में आजतक छुप कर किए जा रहे हैं।

यह कहा जा सकता है कि अमेरिका में ड्रग्स, भीख, लूटपाट, नशा व देह व्यापार जैसे क्राइमों के लिए कई गलियां है। जो वहां की बदनाम गलियों में गिनी जाती रही हैं। आपको यह भी बता दें कि ये सभी क्राइम लॉस एंजेलिस की स्किड रो में किए जाते हैं। और स्किड रो विंस्टन स्ट्रीट के पास है।

स्किड रो यानि ऐसी जगह, जहां नशा, भीख, मारपीट, ड्रग्स, कदम-कदम पर रेप होना एक सामान्य बात है।

वहां के अखबार में छपी ख़बर के मुताबिक स्किड रो अमेरिका की सबसे बदनाम जगहों में एक हैं।  जहां पर वे सभी क्राइम होते हैं और इस लेख में आप अमेरिका की बदनाम गलियाँ पढ़ सकते हैं।

अमेरिका की बदनाम गलियाँ –

1।  मिसौला

अमेरिका के मोंटाना में मिसौला, ट्रैवल के लिए भी माना जाता है। लेकिन यहां पर रहने वाले लोगों में लगभग 40 प्रतिशत परिवार ड्रग्स एडिक्ट है। इन परिवारों को ड्रग्स मेटफेटामिन की बुरी लत है।

2।  एस्पेनोला

यह न्यू मेक्सिको में स्थित है। यहां ड्रग्स लेने वालों का प्रतिशत 43 है। जो पूरे अमेरिका में भी नहीं है।  हालांकि अमेरिका की गवर्नमेंट ने ड्रग्स स्पलाए रोकने के लिये, कई कानून बनाए हैं। मगर वो कारगर साबित नहीं हुए हैं। और यही वजह है कि वहां पर ड्रग्स आसानी से मिल रही है।

3।  डेटन

डेटन अमेरिका के ऑहियो शहर में है। वहां की गलियों में ड्रग्स मिलना बेहद आसान है। डेटन की आबादी पूरे अमेरिका में काफी कम है और आंकड़ो के मुताबिक यहां पर हर साल 270 लोग ड्रग्स के ओवरडोज़ से मर जाते हैं।

4।  बाल्टिमोर

यह शहर अमेरिका के नेशनल एंथम के बर्थप्लेस के रूप में जाना जाता है। पूरे अमेरिका में यहां सीपोर्ट की संख्या अधिक है। मगर इस खूबसूरती के पीछे यहां पर ज्यादातर लोग हेरोइन की लत से मर जाते हैं। व बाल्टिमोर अमेरिका की बदनाम गलियों में से एक है।

5।  न्यू ऑरलिंयस

न्यू ऑरलियंस लुसिआना में स्थित हैं। यहां पर ड्रग्स के साथ लोगों की हत्याओं की वारदात भी काफी है।  यहां पर भी ड्रग्स लेने वालों की संख्या अधिक है। यहां पर अधिक कोकीन की स्पलाई की जाती है।

अमेरिका की बदनाम गलियाँ

ये है अमेरिका की बदनाम गलियाँ – आप अमेरिका की बदनाम गलियों के बारे में जान ही गए हैं कि अमेरिका एक विकसित देश के साथ इन गंदी गलियों के रूप में भी जाना जा रहा है ।