ENG | HINDI

ये 4 भारतीय क्रिकेटर खा चुके है जेल की हवा!

क्रिकेटर जो जेल की हवा खा चुके

क्रिकेटर जो जेल की हवा खा चुके है –  हमारे देश में क्रिकेटर को भगवान की तरह पूजा जाता है.

भारत जैसे देश में क्रिकेटर होना किसी सुपरस्टार के रुतबे से कम नहीं होता है. लेकिन ये क्रिकेटर भी इंसान ही है और गलती इंसानों से ही होती है. कुछ ऐसा ही इन 4 क्रिकेटरों के साथ भी हुआ और इन्हें जेल जाना पड़ा.

आज हम आपको ऐसे ही 4 भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे है जो जेल की हवा खा चुके है.

ये है वो 4 क्रिकेटर जो जेल की हवा खा चुके –

1. नवजोत सिंह सिद्धू-

पूर्व क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू भी जेल जा चुके है. ये बात 1988 की है जब सिद्धू अपने कुछ दोस्तों के साथ थे और उस दौरान एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ उनकी झड़प हो गई. जिसमे उस व्यक्ति की मौत हो गई, जिसके चलते उन्हें 3 साल की सजा हुई. लेकिन जेल में कुछ दिन बिताने के बाद सिद्धू ने इस फैसले के खिलाफ़ कोर्ट में अपील की जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और वे बाहर आ पाए.

Contest Win Phone

2. विनोद कांबली-

क्रिकेटर विनोद कांबली भी जेल जा चुके है. ये बात 2015 की है जब नौकरानी के साथ मारपीट के केस में विनोद और उनकी पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

क्रिकेटर जो जेल की हवा खा चुके

3. अमित मिश्रा-

भारत के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा भी जेल की हवा खा चुके है. बताया जाता है कि उन्होंने अपनी एक फ्रेंड पर कथित तौर से केतली फेंक दी थी. जिस वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. बाद में उन्हें बेल पर छोड़ भी दिया गया था.

क्रिकेटर जो जेल की हवा खा चुके

4. एस श्रीसंथ

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंथ भी जेल जा चुके है. श्रीसंथ को दिल्ली पुलिस ने स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद श्रीसंथ पर आजीवन प्रतिबंध लग गया था.

क्रिकेटर जो जेल की हवा खा चुके

क्रिकेटर जो जेल की हवा खा चुके – क्रिकेट फील्ड पर तो आपने इन क्रिकेटरों के अब तक कई रिकॉर्ड देखे सुने होंगे. लेकिन इन चार क्रिकेटरों के जेल जाने के रिकॉर्ड भी है. हमारे देश में भले ही क्रिकेट को धर्म और क्रिकेटर भगवान की तरह पूजा जाता है, लेकिन सबसे ऊपर है देश का कानून और संविधान जो हर नागरिक को समान अधिकार प्रदान करता है. और कानून सभी गुनहगारों को समान नज़रों से देखता है फिर चाहे वो कोई क्रिकेटर हो, कोई अभिनेता हो या फिर कोई नेता हो.

Contest Win Phone
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

Don't Miss! random posts ..