ENG | HINDI

बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों से लेकर बड़े क्रिकेटर्स तक है राम रहीम के फॉलोअर्स !

राम रहीम के फॉलोअर्स

राम रहीम के फॉलोअर्स – बॉलीवुड हस्तियों से लेकर क्रिकेटर्स तक है राम रहीम के फॉलोअर्स, जानकर दंग रह जाएंगे आप.

किसी बड़े स्टार की तरह अपने आप को फिट और आकर्षक बनाए रखने में बाबा राम रहीम ने कोई कसर नहीं छोड़ी. अपने-आपको गुणों का खान बताने वाले राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई गई है. शानो-शौकत से रहने के शौकीन स्टार बाबा के पास गाड़ियों का बड़ा काफिला है, जिसे वो खुद हीं मॉडिफाइड भी करते हैं. इनकी गाड़ियों को देखकर किसी का भी दिल आ जाए.

रेप के आरोपी बाबा राम रहीम के भक्तों, अनुयायियों और उनके समर्थकों की बात करें, तो लिस्ट काफी लंबी है. आम जनता से लेकर बॉलीवुड हस्तियों, राजनीतिक गलियारे में भी बाबा की अच्छी पकड़ है. और बड़े-बड़े क्रिकेटर्स तक इनके फॉलोवर्स के लिस्ट में शुमार है.

बाबा राम रहीम का आज दुनियांं के सामने पर्दाफाश हो चुका है. लेकिन उनके समर्थकों की फेहरिस्त में जिन बॉलीवुड सेलेब्रिटीज का नाम है, वो हैं शिल्पा शेट्टी, अनिल कपूर, जॉन अब्राहम, सोहेल खान, राखी सावंत, सनी लियोनी और रितिक रोशन जैसे कई स्टार बाबा राम रहीम के फॉलोअर्स की लिस्ट में शामिल है.

और अगर बात करें क्रिकेट जगत की, तो कप्तान विराट कोहली के बारे में तो खुद हीं कुछ दिनों पहले बाबा राम रहीम ने कहा था, कि विराट कोहली ने उनसे क्रिकेट की शिक्षा ली थी. राम रहीम के फॉलोअर्स में विराट के साथ-साथ ज़हीर खान, आशीष नेहरा, यूसुफ पठान और प्रवीण कुमार समेत कई खिलाड़ीशामिल है

अभिनेता की पोल लोगों के सामने खुल चुकी है, तो ऐसे में राम रहीम के फॉलोअर्स क्या सोचते हैं, ये तो हम नहीं कह सकते. लेकिन इतना जरुर कह सकते हैं कि इन्हें अपने आप पर पछतावा जरुर हो रहा होगा.

खैर जो भी हो, वो कहते हैं ना, कि ‘अंत भला, तो सब भला’ आखिरकार भगवान के नाम पर आम इंसान को बेवकूफ बनाने वाले और लड़कियों की अस्मत के साथ खिलवाड़ करने वाले इस बाबा रुपी इंसानी दुश्मन को कोर्ट ने उनके अंजाम तक पहुंचा हीं दिया.

किसी ने ठीक ही कहा है ‘जैसी करनी, वैसी भरनी.’