ENG | HINDI

करोड़पति हैं इन भारतीय क्रिकेटरों के ससुर जिन्हों ने खूब दिया दहेज !

भारतीय क्रिकेटरों के ससुर

भारतीय क्रिकेटरों के ससुर – क्रिकेट की दुनिया के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर की शादी वर्ष 1995 में अंजली से हुई थी. इनकी ये लव मैरिज थी. उस समय सचिन एक साधारण परिवार से थे जबकि उनकी डॉक्टर पत्नी अंजली एक करोड़पति खानदान से थीं.

सचिन की ही तरह भारतीय टीम में ऐसे कई खिलाडी हैं जो करोड़पति परिवार के दामाद बने बैठे हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में उन्हीं खिलाडियों और उनकी बीवियो के बारे में बताने जा रहे हैं –

भारतीय क्रिकेटरों के ससुर –

  1. मोहम्मद शमी – (पत्नी – हसीना जहाँ)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़मोहम्मद शमी की शादी कोलकाता की मॉडल हसीना जहाँ से जून 2014 में हुई थी. हसीना के पिता मोहम्मद हसन एक बहुत बडे और कोलकता के मशहूर बिजनेसमैन हैं. उनका कोलकाता में ट्रांसपोर्ट का बडा कारोबार है.

  1. गौतम गंभीर – (पत्नी – नताशा जैन)

भारत के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दिल्ली के बडे बिजनेसमैन परिवार से नाता जोड़ उनकी लडकी नताशा जैन से साल 2011 के अक्टूबर महीने में शादी की थी. नताशा के पिता का दिल्ली में कई जगह नाम चलता है. नताशा के पिता यानि रविंद्र जैन का टैक्स्टाइल का इंटरनेशनल बिजनेस है.

भारतीय क्रिकेटरों के ससुर

  1. रोहित शर्मा – (पत्नी – रितिका सजदेह)

इंडियन क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाने वाले रोहित शर्मा ने साल 2015 में दिसम्बर को मुंबई की लड़की रितिका सजदेह से शादी की थी. रितिका सजदेह एक करोड़पति परिवार से हैं और उनके पिता फफ परेड जैसे मुंबई के पॉश इलाके में रहते हैं वहीं दूसरी ओर रितिका के भाई बंटी सजदेह सेलिब्रिटी मैनेजर हैं.

भारतीय क्रिकेटरों के ससुर

  1. रविंद्र जडेजा – (पत्नी – रीवाबा सोलंकी)

भारतीन टीम के ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा ने रीवाबा सोलंकी से शादी कर उनसे उम्र भर का रिश्ता जोड़ लिया है. रीवाबा गुजरात की रहने वाली हैं और उनकी शादी भी वहीं हुई थी जिसमें कई क्रिकेट दुनिया के कई सितारे मौजूद थे. रीवाबा के पिता हरदेव सोलंकी गुजरात के बडे कांग्रेसी नेता हरिसिन्ह के भाई हैं.

भारतीय क्रिकेटरों के ससुर

  1. इरफ़ान पठान – (पत्नी – सफा बेग)

बडौदा शहर के रहने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर इरफ़ान पठान ने सउदी अरब की मॉडल सफ़ा बेग से साल 2016 के फरवरी महीने में शादी की थी. आपको बता दें इरफ़ान और सफ़ा की उम्र में 10 का साल अंतर है. इरफ़ान 32 वर्ष के हैं तो वहीं सफ़ा मात्र 22 वर्षीय हैं. सफ़ा के पिता मिर्जा फारुख बेग सऊदी अरब के जेद्दा शहर के बडे कारोबारी हैं.

भारतीय क्रिकेटरों के ससुर

ये है भारतीय क्रिकेटरों के ससुर – तो दोस्तों यह थे हमारी इंडियन क्रिकेट टीम के वो खिलाडी जिन्होंने लव मैरिज के साथ-साथ करोडो की संपत्ति भी अपने नाम करा ली.

Don't Miss! random posts ..