ENG | HINDI

सिर्फ क्रिकेट से नहीं, इस अद्भू‍त क्‍वालिटी से भी बनाया लोगों को दीवाना…

suresh-raina-singing-featured

मन में क्रिकेटर को लेकर एक ही दृश्‍य सामने आता है।

मैदान पर कड़ी मेहनत, पूरे दिन बल्‍लेबाजी/गेंदबाजी का अभ्‍यास करना। समय पर सो जाना। क्रिकेट को ऑक्सिजन की तरह जीना। पूरी जिंदगी सिर्फ क्रिकेट समझना और विशेषज्ञ बनना।

यह तो बिल‍कुल सही बात है, लेकिन कई क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिनके अंदर एक स्‍पेशल क्‍वालिटी है। वे क्रिकेट के साथ-साथ इस विशेष प्रतिभा के भी धनी है। क्रिकेट में मिली शोहरत से परे यह क्रिकेटर अपनी विशेष प्रतिभा का समय मिलने पर भरपूर उपयोग करते हैं।

चलिए आज ऐसे ही कुछ क्रिकेटरों के बारे में जानकारी जुटाते है जो क्रिकेट के तो महारथी है या रहे ही, लेकिन अपनी छिपी हुई प्रतिभा से भी इन्‍होंने कई प्रशंसक बनाए।

मैथ्‍यू हेडन – कुकिंग

मैदान पर गेंदबाज के लिए बहुत बड़ा सिरदर्द रहे। ‘हेडोस’ के नाम से मशहूर हेडन मैदान पर हमेशा क्रूर और आक्रामक व्‍यवहार के लिए सुर्खियों में रहे। हालांकि मैदान के बाहर हेडन बहुत मस्‍तमौला इंसान है। उन्‍हें कुकिंग का बहुत शौक है। क्रिकेट में मैदान के चारों ओर शॉट मारने में दक्ष हेडन कुकिंग एक्‍सपर्ट भी हैं। उनकी एक कुकरी बुक भी रीलिज हो चुकी है, जिसमें हेडोस ने कुकिंग ज्ञान और डिश बनाने की टिप्‍स लोगों से साझा की है। उनकी किताब को जनता ने काफी सराहा है।

matthew-hayden

1 2 3 4 5 6 7 8

Don't Miss! random posts ..