ENG | HINDI

इन 6 क्रिकेटरों को हैं शराब के नाम से हैं नफरत, सपने में भी नहीं पीना चाहते

क्रिकेटर्स जो शराब नहीं पीते

क्रिकेटर्स जो शराब नहीं पीते – शोहरत के साथ साथ शोहबत भी ऐसी बन जाती हैं जिसमें न चाहते हुए भी आपको ऐसा काम करना पड़ जाता हैं जो आप नहीं करना चाहते।

काबिलियत तो इसमें हैं कि आप ऐसी शोहबत में रहकर भी ऐसी आदतों से दूर रहे। आज हम ऐसे ही 6 काबिल भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें शराब से सख्त नफरत हैं।

इन्हें शराब इतनी नापसंद हैं कि ये उसे पीने के बारे में सपने में भी नहीं सोच सकते।

क्रिकेटर्स जो शराब नहीं पीते –

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी इस लिस्ट में पहल नम्बर पर हैं। उन्होंने हमेशा ही शराब से दूरी बनाए रखा। वो जिस परिवार से हैं वहां इस तरह की चीजों के लिए कोई जगह नहीं। उनके साथी जरुर शराब का सेवन करते थे लेकिन धोनी सिर्फ यह सोचकर दूरी बना लेते थे कि परिवार को पता चलेगा तो क्या होगा।

भुवनेश्वर कुमार

विपक्षी टीम पर कितना भी हावी रहते हो लेकिन अपने लोगों के बीच बहुत शरीफ कहलाते हैं भुवनेश्वर। टीम के सबसे शरीफ खिलाड़ी के रुप में मशहूर भुवनेश्वर भी शराब से दूर रहते हैं।

केदार जाधव

केदार वैसे तो टीम में नए खिलाड़ी हैं लेकिन शराब से उनकी पुरानी दुश्मनी हैं। बहुत कम समय में क्रिकेट में धमाल मचाने वाले जाधव पार्टी में चाय और कॉपी से ही काम चला लेते हैं।

क्रिकेटर्स जो शराब नहीं पीते

कुलदीप यादव

अभी नया कैरियर शुरु करने वाले कुलदीप भी नशे से दूर रहते हैं। उन्हें पता हैं शराब या अन्य नशीले पदार्थ के सेवन का असर उनके कैरियर पर पड़ेगा। टीम में लगातार बने रहने के लिए फिटनेस जरुरी हैं और उसके लिए नशे से दूरी।

क्रिकेटर्स जो शराब नहीं पीते

अजिंक्या रहाणे

रहाणे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें ऐसी पार्टी से भी नफरत हैं जहां शराब पिलाया जाता हो।

क्रिकेटर्स जो शराब नहीं पीते

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र फिलहाल क्रिकेट टीम के मस्तमौला हैं लेकिन इस मस्तमौला को पता हैं कि शराब एक खिलाड़ी को बर्बाद कर देता हैं। शायद इसी डर से वो शराब से दूर रहते हैं।

क्रिकेटर्स जो शराब नहीं पीते

ये वो क्रिकेटर्स जो शराब नहीं पीते – जिन्होंने अपने कैरियर से ज्यादा किसी को महत्व नहीं दिया। कैरियर के लिए जरुरी हैं कि ये सभी फिट रहे और फिट रहने के लिए नशे से दूरी । इन्होंने साबित कर दिया कि कामयाबी का मतलब ऐसी आदतों को लगा लेना नहीं जो आपके लिए हानिकारक हो।

Don't Miss! random posts ..