ENG | HINDI

पिछले 4 सालों से अपने बच्चे की मौत का बदला लेने के लिए एक बस का पीछा कर रही है ये गाय !

बच्चे की मौत का बदला

बच्चे की मौत का बदला – अकसर फिल्‍मों में देखा गया है जब कोई जानवर किसी इंसान के पीछे अपनी या अपने किसी करीबी की मौत का बदला लेने के लिए उतारू हो जाता है। असल जिंदगी में ऐसा होना काफी मुश्किल है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि रीयल लाइफ में कोई ऐसा जानवर है जो अपने बच्‍चे की मौत का बदला लेने के लिए उतारू है।

मां और बच्‍चे का रिश्‍ता सबसे प्‍यारा होता है और अगर बच्‍चे को कुछ हो जाए तो मां का दिल दर्द से कराह उठता है। कुछ ऐसा ही उत्तरी कर्नाटक के एक जिले में एक गाय के दिल पर गुज़री है। उसके बछड़े को एक बेकाबू बस ने कुचल कर मार दिया।

अब ये गाय पिछले 4 सालों से हर रोज़ उसी बस का रास्‍ता रोकने के लिए सड़क के बीचों-बीच खड़ी हो जाती है।

कर्नाटक के सिरसी जिले में एक रोड़वेज बस ने गाय के बछड़े को कुचल दिया था जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि उस वक्‍त गाय अपने बछड़े को मुंह से उठाने की नाकाम कोशिश करती रही थी। ये मामला कम से कम दो घंटे तक चला था।

बछड़े की मौत के बाद गाय बहुत देर तक वहां बैठी रही थी। ऐसा लग रहा था जैसे सदमे से वो पागल हो गई है। इस हादसे को देखने वाले लोग भी परेशान और दुखी थे।

ऐसा लगता है कि अपने बछड़े की मौत का बदला लेने के लिए वो गाय पिछले 4 साल से उसी बस का पीछा कर रही है। बस में चढ़ने वाले यात्री और बस ड्राइव गाय की इस हरकत को देखकर हैरान र‍हते हैं कि कोई जानवर ऐसा कैसे कर सकता है।

बच्चे की मौत का बदला – इस हादसे से पता चलता है कि मां के दिल में अपने बच्‍चे के लिए कितनी ममता होती है और उसके दूर चले जाने पर उसका दिन कितना ज्‍यादा आहत होता है।

Don't Miss! random posts ..