ENG | HINDI

डेट पर आजकल के युवा ले जा रहे हैं ये अमेज़िंग चीज़

ज़माना बदल गया और ज़माने के साथ ही दो प्यार करने वालों का तरीका भी. अब लोग बहुत ज्यादा समय नहीं लगाते प्यार का इज़हार करने में. पहले ऐसा नहीं था. पहले दो प्यार करने वाले कभी कभी सारी जिंदगी लगा देते थे और एक दूसरे से इसका इज़हार नहीं करते थे. पहले लोग प्यार में फूल और दूसरी चीज़ें देते थे, लेकिन अब प्यार में लोग कुछ और ही देते हैं. जब भी अपने पार्टनर के साथ बाहर जाते हैं तो इसे ले जाना नहीं भूलते.

 डेट पर जाने से पहले ही लकड़े एक ऐसी ख़ास चीज़ का इंतज़ाम ज़रूर कर लेते हैं, जो उनके प्यार को परवान चढ़ाता है. ये चीज़ है रेड वाइन. आजकल के कपल रेड वाइन को ले जाना नहीं भूलते. इसकी एक ख़ास वजह है. किसी थकान भरे दिन के बाद आराम महसूस करना चाहते हैं, तो बेहतर है कि वाइन या बीयर का सेवन करें. एक सर्वे किया गया. जिसमें करीब 18 से 34 साल की उम्र के करीब 30,000 वयस्क शामिल हुए. इस अध्ययन में करीब 59 फीसदी प्रतिभागियों ने स्पिरिट्स जैसे वोदका, जिन, व्हिस्की और अन्य हार्ड अल्कोहल को पीने के बाद ऊर्जा, आत्मविश्वास महसूस करने की बात कही. वहीं, 10 में 4 प्रतिभागियों ने इन्हें पीने के बाद खुद को सेक्सी महसूस करने की बात कही.

रेड वाइन का अपना ही महत्व है. कपल इसे पीकर ज्यादा सेक्सी महसूस करते हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि ये उनकी लव लाइफ को और भी सेक्सी बताती है. ये मनोभावों पर असर डालती है, जिससे वो एक दूसरे को ज्यादा फील कर पाते हैं. मनोभावनों पर सबसे ज्यादा असर हार्ड ड्रिंक डालता है, जिसमें रेड वाइन (53 फीसदी) और उसके बाद बीयर (50 फीसदी) है. स्पिरिट्स पीने से जहां मन से नकारात्मक भावनाएं अन्य मादक पदार्थ पीने की अपेक्षा अधिक दूर होती है. इसे पीने वाले करीब 30 फीसदी लोगों ने कहा कि इससे आक्रामकता आती है, जबकि रेड वाइन पीने वाले करीब 2.5 फीसदी लोगों ने ही आक्रामकता की बात कही.

सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात ये है की खुद लड़कियां भी इसे पीना शुरू करती हैं. लड़कियों को लगता है की रेड वाइन पीने के बाद लड़कियां ज्यादा सेक्सी महसूस करती हैं. लड़के भी लड़कियों की पसंद के लिए इसे ले जाना नहीं भूलते.  शोधकर्ताओं ने कहा कि शराबी लोग अल्कोहल पर सकारात्मक भावनाओं को जगाने के लिए बहुत अधिक निर्भर होते हैं. वे पीने के बाद कम पीने वालों की अपेक्षा 5 गुणा अधिक ऊर्जावान महसूस करते हैं.

रेड वाइन बॉडी में ब्लड के फ्लो को सही से बहने में मदद करती है. अगर आप इसे त्वचा पर लगाती है तो ये आपकी त्वचा पर मौजूद डेड स्किन को हटाता है और आपकी त्वचा को कोमल और नरम बनाता हैं. यही कारण है कि आजकल रेड वाइन सैलून में भी काफी प्रयोग की जा रही है. रेड वाइन को लड़कियां अपनी सुन्दरता के लिए यूज़ कर रही हैं. किसी किसी को तो रेड वाइन कुछ ज्यादा ही पसंद आती हैं. लेकिन इसका प्रयोग केवल एक स्वादिष्ट शराब के रुप में ही नही किया जाता बल्कि ये हमारे स्वास्थ के लिए भी बहुत अच्छी होती हैं.

तो कपल अब आप  भी रेड वाइन अपने डेट पर ले जाएं और डेट को और भी रोमांटिक बनाएं.

 

Don't Miss! random posts ..