ENG | HINDI

इन देशों में करोड़पति आते हैं और अरबपति बनकर जाते हैं !

देश जहाँ करोड़ों कमाया जा सकता है

देश जहाँ करोड़ों कमाया जा सकता है  – अमीर कौन नहीं बनना चाहता और अमीर बनने का सबसे आसान रास्‍ता है विदेशों में जाकर नौकरी या अपना बिजनेस करना।

सबसे पहले तो दिक्‍कत आती है कि किस फील्‍ड में नौकरी की जाए जो कम समय में ही आप लाखों-करोड़ों में कमाई कर सकें। इसके बाद जो दूसरी चीज़ महत्‍वपूर्ण होती है वो ये है कि किस देश में नौकरी करने पर सबसे ज्‍यादा सैलरी मिलती है।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लोग करोड़पति आते हैं लेकिन अरबपति बन कर जाते हैं।

जी हां, दुनिया में कुछ ऐसे भी देश हैं जहां बिजनेस शुरु करने पर करोड़ों और अरबों में कमाई की जा सकती है।

तो चलिए जानते हैं देश जहाँ करोड़ों कमाया जा सकता है।

देश जहाँ करोड़ों कमाया जा सकता है –

1 – ऑस्‍ट्रेलिया

बिजनेस शुरु करने के हिसाब से ऑस्‍ट्रेलिया का नाम सबसे ऊपर आता है। आंकड़ों की मानें तो इस देश में सबसे ज्‍यादा पूंजीपतियों यानि 11,000 बिजनेसमैन ने अपना काम शुरु किया था।

2 – यूएई

यूएई जैसे देशों में अरबपतियों को काफी सुविधाएं मिलती हैं। पिछले साल इस देश में लगभग 5,000 करोड़पति बिजनेसमैन आए और आज वो सब अरबपति बन चुके हैं।

3 – कनाडा

कनाडा में पिछले साल 8,000 बिजनेसमैन ने अपना बिजनेस शुरु किया। कनाडा के लोग यहां आकर बिजनेस शुरु करने वालों की बहुत मदद करते हैं।

4 – अमेरिका

दुनियाभर की अधिकतर बड़ी कंपनियों के हेड ऑफिस अमेरिका में ही स्थित हैं। इस देश में हर साल कई लोग अपने बिजनेस और नौकरी के सिलसिले में आते हैं। अमेरिका की खासियत है कि यहां पर हर कोई खूब पैसा कमाता है।

5 – न्‍यूज़ीलैंड

न्‍यूज़ीलैंड में अरबपतियों की संख्‍या काफी तेजी से बढ़ रही है। पिछले साल यहां पर 4,000 लोग दूसरे देशों से अपना बिजनेस जमाने आए थे। न्‍यूज़ीलैंड का लाईफस्‍टाइल और करप्‍शन में कमी भी करोड़पतियों को यहां आने के लिए आकर्षित करती है। यहां पर टैक्‍स रेट भी काफी कम है।

ये है वो देश जहाँ करोड़ों कमाया जा सकता है  -अगर आप विदेश में अपना बिजनेस जमाना चाहते हैं या करोड़पति से अरबपति बनना चाहते हैं तो आपको इन देशों का रुख करना चाहिए। ये देश आपको करोड़पति से अरबपति बना सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..