ENG | HINDI

सस्ते और सुरक्षित सेक्स के लिए मशहूर विश्व के 5 देश ! हर साल हजारों भारतीय करते हैं यहाँ का सफ़र

Countries Where Cheap And Safe Sex Available

सेक्स इंसान की एक बड़ी आवश्यकता है और इसको पूरा करने के लिए वह किसी भी हद जा सकता है और विश्व के किसी भी कोने में घुस सकता है.

आज विश्व के कई ऐसे देश हैं जो पर्यटन के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं और इसी क्रम में उन्होंने अपने देशों में सेक्स जैसी चीज को कानूनी मान्यता दी है.

आज भारत से हर साल हजारों लोग यहाँ अपनी सेक्स की भूख को शांत करने आ रहे हैं.

आइये एक नजर डालते हैं उन 5 देशों पर जो सेक्स के लिए मशहूर हो चुके हैं-

1.    थाईलैंड

अगर कोई आपसे बोलता है कि वह बिजनेस के काम से थाईलैंड जा रहा है तो आप उस व्यक्ति की नियत पर शक कर सकते हैं. आज थाईलैंड में सेक्स को क़ानूनी मान्यता प्राप्त हो चुकी है और यहाँ पर रेड लाइट एरिया में सुरक्षित और सस्ते सेक्स की गारंटी मिलती है.

2.    इंडोनेशिया

इंडोनेशिया एक गरीब देश है लेकिन सेक्स टूरिज्म के दम पर यहाँ काफी संख्या में लोग यहाँ आ जाते हैं. कहने को तो यहाँ देह व्यापार गैर-क़ानूनी है लेकिन फिर भी यहं हर साल अरबों का सेक्स टूरिज्म हो रहा है. एक सामाजिक संस्था की रिपोर्ट में बताया गया था कि यहाँ सेक्स के काम को करने वाली लगभग 40 फीसदी लड़कियां नाबालिक हैं.

3.    फिलीपींस

बेशक कहने को तो कहते हैं कि यहाँ पर सेक्स टूरिज्म को सरकार और कानून दोनों ने गैर क़ानूनी बता रखा है लेकिन इक बात सत्य है कि जितना सेक्स व्यापार यहाँ चल रहा है वह थाईलैंड जैसे देशों में भी नहीं हो रहा है. यहाँ आप सेक्स को खुलेआम तो नहीं किन्तु अगर आप टूरिस्ट हैं तो लड़कियों को गाइड के तौर पर नियुक्त करके उस काम को पूरा कर सकते हैं.

4.    जर्मनी

अब एशिया से बाहर आयें तो जर्मनी ऐसा देश है जहाँ लगभग 50 हजार यौन कर्मी हैं तो सरकारी हिसाब से क़ानूनी मान्यता प्राप्त हैं. जर्मनी की आमदनी का एक बड़ा हिस्सा वहां पर सेक्स टूरिज्म ही है जो बड़े स्तर पर चल रहा है.

5.    स्पेन

स्पेन जहाँ एक ओर अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है वहीँ दूसरी तरफ यहाँ का सेक्स टूरिज्म भी दुनिया भर में विख्यात है. सेक्स टूरिज्म के मामले में यह देश विश्व में आला स्थान प्राप्त कर चुका है.

तो अब अआप भी अगर छुट्टियों में किसी ऐसे ही देश जाने की सोच रहे हैं तो देर मत कीजिये क्योकि अभी साल की शुरुआत में आपको यहाँ जाने के लिए सस्ती टिकट और साथ ही साथ अन्य कई ऑफर भी प्राप्त हो सकते हैं.