ENG | HINDI

टेलीविजन के विवादित शोज़ जो छोटे पर्दे पर पड़ गए भारी !

टेलीविजन के विवादित शोज़

टेलीविजन के विवादित शोज़ – अक्सर टेलीविजन में छोटा पैकेट बड़ा धमाका की अभिव्यक्ति सुनना सामान्य बात है, लेकिन क्या आपको यह जानकारी थी कि टेलीविजन से पैदा हुई अभिव्यक्ति आने वाले समय में, टी।वी। पर ही सटीक रहेगी।

जी हां, यह बात सच है कि छोटा पर्दे के नाम से लोकप्रिय टीवी ने कई बार हदें पर की थी। और कर भी रहा है लेकिन बावजूद उन पर रोक लगाने के यह शोज़ आगे बढ़ते गये और इनसे विवाद भी होता गया।

देखा जाए तो इन में बिग बॉस का नाम सबसे ऊपर है लेकिन सिर्फ बिग बॉस ही नहीं टेलीविजन में ऐसे कई सीरियल हैं। जिनसे विवाद हुआ था। तो चलिए पढ़ते हैं टेलीविजन के विवादित शोज़ की सूची

टेलीविजन के विवादित शोज़ –

1  बिग बॉस

बिग बॉस इंडिया में एक एंटरटेमेंट शो है। लेकिन अपने शुरुआत के एपिसोड़ से ही यह विवादों में रहा है। इसका कारण कंटेस्टेंट के बीच होने वाले आपत्तिजनक सीन्स हैं। जिस कारण इस पर प्रतिबंध की मांग भी चली थी, हालांकि प्रतिबंध तो नहीं लगा मगर यह शो सोनी चैनल से कलर्स टीवी पर प्रसारित होना शुरु हो गया है। और यह 11 सीज़न के लिये भी तैयारी कर रहा है।

2  सरकार की दुनीया

सरकार की दुनीया, एक रिएलिटी शो था जिसमें कंटेस्टेंट को सरवाइव करने के लिये टास्क करने होते हैं मगर बिना किसी सुविधा मिले। यह रिएलिटी शो तो था लेकिन इसमें बिना संपादित के एपिसोड़ दिखाए गये थे। मसलन आप काफी अभद्र भाषा के साथ उसमें बहुत कुछ देखा जा सकता था। शो के होस्ट आशुतोष राणा थे यह शो वर्ष 2009 में आया और विवादित कंटेंट के बाद इसका सीक्वल नहीं बना।

3  सच का सामना

सच का सामना टेलीविजन के इतिहास का बड़ा विवादित सीरिल्स था जिसमें प्रतिभागी की निजी लाइफ की बातें उसके परिवार के सामने बतायी जाती थी। और वह जीतने पर उसे 1 करोड़ रुपये की राशि भी दी जाती थी। वर्ष 2009 में शुरु हुआ यह विवादित शो लम्बा नहीं चल पाया था और विवाद के कारण यह बीच-बीच में बन्द भी होता रहा। इस शो को राजीव खंडेलवाल ने होस्ट किया था।

टेलीविजन के विवादित शोज़

4  इमोश्नल अत्याचार / सुपरस्टड स्कूल ऑफ फ्लट्स

यह दोनों बिंदास चैनल के सीरियल है जिन्हें काफी टी आर पी मिली थी। लेकिन शो के वाइल्ड कंटेंट आप देख नहीं सकते थे। हालांकि सुपरस्टड स्कूल ऑफ फ्लट्स बन्द हो चुका है मगर इमोशनल अत्याचार इनोवेशन के साथ बिंदाज चैनल पर अब भी दिखाया जाता है।

टेलीविजन के विवादित शोज़

5  स्पलीट्स विला

एमटीवी का शो स्पलीट्स विला, जो अपने कंटेंट की वजह से काफी सुर्खियां बटोरता है। कहने के लिये एम टी वी यूथ आधारित चैनेल हैं जिसमें यूथ को ध्यान में रखकर ही शो का एटमोस्फेयर बनाया जाता है। जिसे आप फैमिली के साथ नहीं देख सकते हैं यह शो 2008 से एम टी वी में आ रहा है और इसके 9 सीज़न अब तक आ चुके हैं ।

टेलीविजन के विवादित शोज़

ये है टेलीविजन के विवादित शोज़ – टेलिविजन के इन छोटे पैकेटों ने अपने कंटेंट से काफी बड़े विवाद किये थे। जिन्हें आप ने भी देखा ही होगा।

Don't Miss! random posts ..