ENG | HINDI

5 शर्मनाक और विवादित सेल्फियाँ जिन्हों ने बड़ी बड़ी हस्तियों की थू थू कर दी!

विवादित सेल्फियाँ

इस मॉडर्न युग में मोबाइल फोन ने बवाल मचा रखा है.

जब से मोबाइलों में फ्रंट कैमरा लगा दिया गया है, तब से हर कोई सेल्फी फोटोग्राफर बना घूम रहा है.

अरे भाई सेल्फी फोटोग्राफी का शौक अच्छी बात है पर सेल्फी लेने का उचित समय तो देखिए. मौक़ा मिला नहीं कि सेल्फी लेना शुरू कर दिया. ये भी नहीं देखते कि माहौल खुशी का है या गम का.

सेल्फी प्रेम ने तो अच्छे अच्छो को बारह के भाव में बेच दिया है.

यकीन नहीं आता तो देख लीजिये ये विवादित सेल्फियाँ  –

1 – पंकजा  मुंडे 

देश के पूर्व केन्द्रीय मंत्री व दिवगंत बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की सुपुत्री पंकजा मुंडे की ये सेल्फी कुछ महीनो पहले अखबारों की सुर्खिया बन गई थी. मौक़ा था सूखाग्रस्त इलाको के दौरे का. चूँकि पंकजा मुंडे खुद भी महाराष्ट्र केबिनेट में मंत्री है, इसलिए विदर्भ इलाको के दौरे पर थी. सूखे से प्राभावित किसान एक ओर आत्महत्या कर रहे थे और मंत्री जी सेल्फी ले रही थी.

pankja munde

2 – सुमन शर्मा

इस सेल्फी ने तो हद ही कर दी. सेल्फी लेने वाली राजस्थान आयोग महिला की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा है. सुमन अपने सहयोगियों के साथ रेप हुई विक्टिम से मिलने गई थी. जाने क्या सूझी कि सभी के सामने (पुलिस अधिकारी, पत्रकार) विक्टिम के साथ सेल्फी लेनी ही शुरू कर दी.

Mahila Adhyaksh

3 – अभिनेत्री आयेशा मिलानो

इस सेल्फी ने तो माँ की ममता को तार-तार कर दिया. ये है अभिनेत्री आयेशा मिलानो. जिन्होंने हालही में एक बेबी बच्ची को जन्म दिया है. इनकी सेल्फी दीवानगी देखिए. अपने बेबी को दूध पिलाते हुए की सेल्फी इन्स्ट्राग्राम  पर सभी के साथ शेयर कर दी.

1 (1)

4 – गुमनाम

इनका नाम गुमनाम है. लेकिन तस्वीर आपको बयान कर रही है कि इनकी सोच कितनी घटिया है. इन्होने शमशान जाते हुए डेडबॉडी के साथ ली गई सेल्फी लोगो से शेयर की है. इन्हें कमेंट्स में जमकर गालिया मिली है.

gumnaam

5 – सज्जन

इन सज्जन का भी हाल कुछ ऐसा ही है. तस्वीर बता रही है कि माहौल गमगीन होगा पर सेल्फी दीवानगी बिलकुल ताज़ी है.

Selfie with Dead Father

ये थी विवादित सेल्फियाँ – ऐसी विवादित सेल्फियाँ लेनेवाले लोगो को आप क्या कहेंगे. वैसे अनावश्यक समय में लिए गए इन सेल्फीयों दुनियाभर में थू थू कर दी.

जिस किसी के पास भी ये सारी विवादित सेल्फियाँ पहुची उन्होंने ने उस तस्वीर को गाली देने के सिवाय और कोई दुसरा काम ही नहीं किया.

इन सेल्फी दिवानो को भी समाज की खरी खोटी काफी दिनों तक सुननी और सहनी पडी.

वैसे आप भी सेल्फी दीवाने है तो ज़रा संभल कर अपना शौक पूरा करिए, क्योकि हम आपकी बेज्जती नहीं देख सकते…..