ENG | HINDI

इन तस्वीरों को देखकर बड़े बड़े हो गए कंफ्यूज अब आपकी बारी

कन्फयूजिंग फ़ोटोज़

कन्फयूजिंग फ़ोटोज़ – अगर आपको लगता है कि आपका दिमाग बहुत तेज़ चलता है और कोई भी इमेज देखकर आप उसे पहचान सकते हैं,

तो हम लेकर आए हैं आपके लिए कुछ ऐसे ही कन्फयूजिंग फ़ोटोज़ जिन्हें देखकर आपको पहचानना है. इन्हें देखकर बहुत से लोग कंफ्यूज हो चुके हैं. अब आपकी बारी है. अगर आपको ऐसा लगता है कि आप मिनटों में पहचान लेंगें तो आप जीनियस हैं.

अगर ऐसा न हो पाया तो समझ जाइएगा कि आपका दिमाग कितना चलता है. गुस्सा होने की ज़रुरत नहीं है. बस इन फोटोज को देखिए और कंफ्यूज होने से बचिए.

कन्फयूजिंग फ़ोटोज़ –

इस तस्वीर को देखिए और सोचिये की है क्या. इस तस्वीर को देख कर ऐसा लग रहा है मानो पेपर में गड्ढा हो गया और तीनो और से अंदर की तरफ पानी बह रहा हो.

शीशा है या भूत. लड़की का बाकी भाग कहाँ गया. क्या आप समझ पाएं इस फोटो को?

ऐसी आँख तो अपने कभी नहीं देखी होगी. क्या हुआ अरे इसमें तो दांत भी है. ज़रा पहचानिए कि ये है क्या?

 

अब बताइए. ये लड़कियां प्रेग्नेंट हैं या नहीं. और ये क्या ये जनाब भी तो कुछ उसी तरह के दिख रहे हैं. तो क्या ये भी…. हो सकता है. कलयुग है भाई.

अब यहाँ देख लीजिये कैसे चाँद को इन्होने अपनी बगिया में ही उगा लिया, अब आप खुद ही क्रिएटिविटी देख लीजिये फोटो ग्राफर की. मुझे तो लगता है कि कुछ और ही है आपको क्या लगता है ?

कौन किसका पैर है ये पहचानना मुश्किल हो रहा है. ज़रा आप ही बता दीजिए कि लड़की का पैर कौन सा है और लड़के का कौन सा है.

वाह! इस लड़की की बॉडी कितनी बढ़िया है. ऐसी बॉडी बनाने के लिए लड़के घंटो जिम करते हैं. आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे होंगे, लेकिन ज़रा गौर से देखिए. इस लड़की के पीछे उस लड़के को जिसका सिर्फ हाथ ही दिख रहा है.

अब बताइए इनकी कला भी बहुत ही उम्दा है. ये अपने मुंह से धुंआ निकाल रहे हैं या सच में बादल है. अब इसे आप  ही पहचानिए. हमारे बस की बात नहीं है ये.

ये है कन्फयूजिंग फ़ोटोज़ – ऐसी फोटो हमेशा ही दिमाग की बत्ती गुल कर देती हैं. आप सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि आखिर ये है क्या? इस तरहकी फोटो से आपके दिमाग की एक्सरसाइज भी हो जाती है.