ENG | HINDI

खुद को अमिताभ बच्चन का दूसरा बाप कहता था ये एक्टर !

कॉमेडियन महमूद

अपने दौर के मशहूर कॉमेडियन महमूद खुद को अ‍मिताभ बच्‍चन का दूसरा बाप कहते थे।

उनका कहना था कि जब किसी इंसान को सक्‍सेस मिल जाती है तो उसके दो बाप हो जाते हैं, एक वो जिसने पैदा किया और दूसरा वो जिसने कमाना सिखाया। अमिताभ को पैदा करने वाले तो बच्‍चन साहब ही हैं लेकिन अमित को कमाना और काम करना मैंने सिखाया है।

अपने अंतिम दिनों में कॉमेडियन महमूद अमिताभ से काफी खफा थे।

एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा था कि उनका बेटा अमित 25 साल का हो गया है। अल्‍लाह उसे तरक्‍की दे। कॉमेडियन महमूद ने कहा था कि एक समय पर जिस बेटे को मैंने काम करना सिखाया, फिल्‍में दिलवाईं आज उस बेटे से काम मांगने जाने में मुझे शर्म नहीं आएगी ?

अमित मेरी बहुत इज्‍जत करता है।

जैसे ही मैं जाता हूं वो अपनी कुर्सी छोड़कर खड़ा हो जाता है लेकिन मेरी जिंदगी में एक ऐसा वक्‍त भी आया जब अमिताभ ने साबित कर दिया असली बाप असली ही होता है और नकली आप नकली। महमूद ने कहा कि जब अमित के पिता गिर गए थे तो वो उनका हाल पूछने उनके घर तक गए थे और उसके एक हफ्ते बाद जब मेरी बाईपास सर्जरी हुई तो अमित पूछने तो दूर की बात एक कार्ड तक नहीं भेजा और ना ही फोन किया जबकि उस समय वो ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में अपने पिता के इलाज के लिए आया हुआ था।

खैर, मैं बाप हूं उसका और उसे बददुआ नहीं दे सकता।

कॉमेडियन महमूद के अलावा इंडस्‍ट्री के ऐसे कई लोग हैं जिनका कहना है कि स्‍टारडम मिलने के बाद अमिताभ में घमंड आ गया था।

एक समय पर उनके जिगरी दोस्‍त रहने वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा भी अमिताभ के बारे में नेगेटिव बयान दे चुके हैं और कभी अमिताभ के भाई बनने वाले अमर सिंह ने भी अमिताभ के जीवन से जुड़े कई खुलासे किए हैं।

Don't Miss! random posts ..