ENG | HINDI

दिन के हिसाब से पहने खास रंग के कपड़े – हर कार्य में मिलेगी सफलता!

रंग के कपड़े

हमारी जिंदगी में रंगों का विशेष महत्व स्थान होता है.

हमारे पहनावे का रंग हमारे पूरे व्यक्तित्व पर असर डालता है. सप्ताह में 7 दिन होते हैं. हर दिन अलग-अलग रंग से जुड़ा होता है. कहा जाता है कि कई रोगों का इलाज भी रंगो द्वारा किया जा सकता है, जिसे हम कलर थैरेपी कहते हैं.

तो आइए दोस्तों हम आपको बताते हैं कि आखिर किस दिन किस रंग के कपड़े पहने, ताकि सफलता आपके कदम चूमे.

किस दिन किस रंग के कपडे –

1 – सोमवार
सोमवार के दिन को सीधे तौर पर चंद्रमा से जुड़ा हुआ माना जाता है. इसलिए आज के दिन सफेद रंग के कपड़े पहनना शुभकारी और फलदाई हो सकता है.

2 – मंगलवार
इस बात को तो हर कोई जानता है कि मंगलवार बजरंगबली का दिन होता है. इसलिए आज के दिन लाल या फिर नारंगी रंग का कपड़ा पहनना शुभ फल देने वाला होता है.

3 – बुधवार
प्रथम पूज्य गणपति बप्पा का दिन है बुधवार. और गणेश जी को सबसे ज्यादा प्रिय होता है दूर्वा. इसलिए आज के दिन हरे रंग का विशेष महत्व होता है. बुध ग्रह स्वयं भी हरे रंग का ही होता है. इसलिए आज के दिन हरे रंग का कपड़ा पहनना शुभकारी हो सकता है. लेकिन ध्यान रखने वाली बात है कि जिन की वाणी कठोर हो उन्हें हल्का हरा रंग का कपड़ा हीं पहनना चाहिए.

4 – गुरूवार
गुरुवार बृहस्पति देव और साईं बाबा का दिन माना जाता है. और भगवान बृहस्पति स्वयं पीले हैं. इसलिए आज के दिन पीले रंग का विशेष महत्व है. इस दिन पीले रंग के अलावा गुलाबी, नारंगी, पर्पल और सुनहरे रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं.

5 – शुक्रवार
शुक्रवार देवी मां का दिन माना गया है. इसलिए आज के दिन मिले-जुले रंगों या प्रिंटेड कपड़ों का इस्तेमाल आप कर सकते हैं. खासकर गुलाबी रंग के कपड़े पहनना शुभकारी माना जाता है.

6 – शनिवार
शनिवार का दिन शनि देव का है. इसलिए आज के दिन काले रंग और नीले रंग का प्रयोग करें. इससे आपके आत्म-विश्वास में वृद्धि होगी. इसके लिए आप बैंगनी, जामुनी और गहरा नीला रंग का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

7 – रविवार
रविवार सूर्य की उपासना का दिन है. इसलिए आज के दिन सुनहरे, संतरी रंग और गुलाबी रंगों का विशेष महत्व होता है.

इस तरह से सप्ताह के सातों दिन अलग अलग रंग के कपड़े पहनने चाहिए. दोस्तों इस तरह हर रोज, दिन के हिसाब से अपने पहनावे के रंगों का इस्तेमाल कर आप अपने हर दिन को शुभकारी और मंगलमय बना सकते हैं.

Don't Miss! random posts ..