ENG | HINDI

गजब! सफेद घोड़े पर काला रंग कर बेच दिया लाखों में, रंग उतरने पर मालिक रह गया हैरान

महंगी नस्ल के घोड़े

महंगी नस्ल के घोड़े – सामान में मिलावट और नकली सामान बेचने के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा, शायद खुद आप भी ऐसी ठगी का शिकार हुए होंगे, लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि जानवरों में भी मिलावट की जाती है.

नहीं न, लेकिन एक शख्स के साथ ऐसा हुआ है उसे मिलावटी घोड़ा बेच दिया गया और जब घोड़े का रंग उतरा तो मालिक के होश उड़ गए.

ये मामला है पंजा के फरीदकोर्ट का, जहां महंगी नस्ल के घोड़े खरीदने के शौकीन एक शख्स ठगी का शिकार हो गया. करणबीर इंद्र सिंह सेखों नाम के इस शख्स ने एक व्यक्ति से काला घोड़ा खरीदा था, लेकिन वह सफेद निकला. दरअसल उसने जो घोड़ा खरीदा था, वो सफेद था और जिसे डाई कर काला कर दिया गया था.

पीड़ित ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज करवाई है. घोड़ों की कीमत उनके नस्ल के हिसाब से तय होती है.

करणबीर के मुताबिक, आरोपी ने उसे एक काले रंग का घोड़ा दिखाया और इसकी कीमत 24 लाख बताई.

बाद में ये सौदा 17.50 लाख में तय हो गया और उसने ये घोड़ा खरीद लिया. घोड़ा खरीदने के बाद करणबीर उसे अपने साथ ले आया. कुछ दिनों बाद घोड़े पर की गई डाई का रंग उतरने लगा और वह कई जगहों से सफेद होने लगा. जब करणबीर ने इसकी जांच की तो उसे पता चला कि वो तो काला घोड़ा नहीं, बल्कि सफेद है जिस पर डाई करके काला बनाया गया था.

अपने साथ हुए धोखे की शिकायत उसने पुलिस में कर दी है.

महंगी नस्ल के घोड़े – पुलिस ने शिकायत दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन इस वाकये से अब घोड़े खरीदने के शौकीन ज़रूर अलर्ट हो जाएंगे.

किसी भी रंग का घोड़ा खरीदने से पहले  ये जरुर चेक करेंगे कि घोड़े का रंग असली है या फिर इसी काले घोड़े की तरह उसे कहीं डाई तो नहीं किया गया?

Don't Miss! random posts ..