ENG | HINDI

कॉलेज की हर लड़की अपने बॉयफ्रेंड से ये झूठ ज़रूर बोलती है

जिस तरह से अपनी कमियां छुपाने के लिए लड़के लड़कियों से झूठ बोलते हैं उसी तरह हर लड़की अपने बॉयफ्रेंड से ये झूठ ज़रूर बोलती है. इतनी साफिया से वो झूठ कह देती हैं कि बेचारे लड़कों को भनक तक नहीं लगती कि उनकी पार्टनर उनसे साफ़ झूठ बोल रही है. कॉलेज में जाते ही लड़कियां काफी होशियार और स्मार्ट हो जाती हैं. अब तक वो ये सीख चुकी होती हैं कि किसी को किस तरह से टालना है या बहकाना है. लड़कियों के इन झूठ को सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

मैं सिर्फ़ और सिर्फ तुम्हारे बारे में सोचती हूँ

बाँहों में बाहें डाले जब लड़के और लड़कियां कॉलेज के कंपाउंड में घूमते हैं तो मजाक मज़ाक में लड़के पूछ लेते हैं कि क्या वो किसी और लड़के बारे में भी वाही महसूस करती हैं जो वो उनके साथ कर रही हैं तो लड़कियां बहुत इमोशनल हो जाती हैं और आँखों में आंसू भरकर थोड़े नखरे भरे लहज़े में बोलती हैं कि वो किसी और के बारे में सोच भी नहीं सकतीं. उन्हें तो सिर्फ और सिर्फ उनसे ही प्यार है. जबकि ऐसा बिलकुल नहीं होता. एक साथ लड़कियां कई लड़कों को पसंद करती हैं और घूमने तक जाती हैं.

अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी

तुम दुनिया के बेस्ट हो

जब जब लड़के लड़कियों को गिफ्ट देते हैं, उन्हें कहीं घुमाने ले जाते हैं तो वो लड़के के गाल पर किस करते हुए करती हैं कि वो दुनिया के बेस्ट बॉयफ्रेंड है, लेकिन मन ही मन वो कहती हैं कि क्या फालतू सा गिफ्ट दिया, रिया के बॉयफ्रेंड ने तो कितना अच्छा गिफ्ट दिया था… एकदम चिंदी हो तुम आदि. इन बातों को लड़कियां मन ही मन बोलती हैं. आपसे झूठ बोलती हैं. जिस दिन उन्हें आपसे बेहतर मिल जाता है निकल जाती हैं.

मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूँ

लड़कों के पूछने पर पद्कियाँ हमेशा ये कहती हैं कि वो उनसे बहुत प्यार करती हैं, लेकिन मन ही मन ये सोचती हैं कि कब पीछा छूटे. लड़कियां कॉलेज में किसी ऐसे लड़के से प्यार नहीं कर सकतीं, जिसके पास बहुत सारा पैसा न हो. ये बात लड़कियां अच्छे से जानती हैं कि बिना पैसे के उनकी लाइफ ठीक तरह से नहीं कट सकती. वो अमीर लड़के की तलाश में कुछ दिन आप जैसे फालतू लड़कों से काम चलती हैं.

मुझे पैसे से प्यार नहीं है

लड़कियां लड़कों से कहती हैं की वो उनके दिल से प्यार करती हैं और दिल में जगह चाहती हैं लेकिन वो साफ़ झूठ बोलती हैं. उन्हें असल में पैसे से ही प्यार होता है. वो यही चाहती हैं की किसी अमीर लड़के से उनकी शादी हो, जो उन्हें खूब घुमाए और ऐश करवाए, लेकिन लड़कों के पूछने पर वो झूठ ही बोलती हैं.

अब से अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से कुछ पूछें तो समझ जाए कि वो सच नहीं बोलेंगी. खासतौर पर जब बात आप दोनों के रिलेशन की हो, इसलिए अपनी हकीकत जानते हुए ही कोई सवाल करें, वरना बेहतर होगा की शांत ही रहें और जब तक रिश्ता चलता है चलने दें. जानबूझकर दर्द लेने की ज़रुरत नहीं है.