ENG | HINDI

हाईट कम है तो आपके लिए हैं ये 5 फैशन सीक्रेट्स

कम हाइट वालों के लिए कपडे

कम हाइट वालों के लिए कपडे – सिर्फ कम हाइट वाली लड़कियों को ही नहीं, बल्कि लड़कों को भी सही ड्रेसिंग की सेंस होनी चाहिए.

तभी उनकी पर्सनैलिटी निखरेगी और लड़कियां उनपर मर मिटेंगी. यदि आपकी भी हाइट कम है तो अपने लिए कपड़े सिलेक्ट करते वक़्त कुछ बातों को ध्यान रखना ज़रूरी है.

जिन लोगों की हाइट कम होती है, उन्‍हे चेक प्रिंट के कपड़े पहनने से बचना चाहिए, उन्‍हे लाइनिंग के कपड़े ज्‍यादा पहनने चाहिए और बैगी या लूज कपड़े कतई नहीं पहनने चाहिए.

चलिए आपको बताते है कम हाइट वालों के लिए कपडे कैसे होने चाहिए – स्मार्ट बनाने के लिए हम बताने जा रहे हैं आपके लिए खास ड्रेसिंग टिप्स

कम हाइट वालों के लिए कपडे – 

1 – वर्टिकल – ओरिंएटेड पैर्टन :

वर्टिकल प्रिंट या पैर्टन में व्‍यक्ति की कम ऊंचाई भी ज्‍यादा लगती है. इससे आपकी पूरी लम्‍बाई ज्‍यादा समझ में आती है. अनब्रोकन स्ट्रिप के कपड़े भी पहने जा सकते है. जिन कपड़ों पर टेक्‍सचर बना हों, उसे भी पहन सकते हैं, इससे हाईट ज़्यादा लगती है.

2 – सही फिटिंग के कपड़े :

ज्‍यादा ढीले – ढाले कपड़े पहनने से व्‍यक्ति की हाईट और भी कम लगती है, इसलिए सही फिटिंग के कपड़े पहनना जरूरी है. ज़्यादा टाइट कपड़े भी आपका लुक बिगाड़ देते हैं इसलिए कपड़ों की सही फिटिंग होनी जरूरी है. अगर आपको मार्केट में आपकी फिटिंग के कपड़े नहीं मिलते है तो दर्जी से सिलवा लें.

3 – मोनोक्रोमैटिक कलर :

कम हाईट वाले लोग कॉन्ट्रास्ट कलर और चटक रंगों के कपड़े कतई न पहनें. ऐसे लोगों को मोनोक्रोमैटिक कलर के कपड़े पहनने चाहिए. हमेशा उन रंगो के कपड़े पहने जो आपकी बॉडी को अच्‍छा दिखाएं और आपकी हाईट भी जिसमें ज़्यादा दिखे. कपड़ों की कलर स्कीम सोच समझ कर चुनें. डार्क कलर के कपड़े कम ही पहनें.

4 – करेक्‍ट क्‍लोथिंग :

सही तरीके के कपड़े भी आपकी पर्सनालिटी और हाईट को अच्‍छा दिखाते है. जैसे – अगर आपकी हाईट कम है तो स्‍पोर्ट जैकेट या सूट जैकेट पहन सकते हैं, इससे ऊंचाई ज्‍यादा समझ में आती है. पैंट लो वेस्‍ट न पहनें.

5 – लंबे कपड़े:

हाईट कम होने पर आप किसी भी कपड़े को ठीक नाप का न बनवाकर थोड़ा-सा लंबा बनवाएं. पैंट आदि को लम्‍बा बनवाएं और चाहें तो हील शूज़ पहन लें. आप चाहें तो थिकर प्‍लेटफॉर्म शूज़ भी पहन सकते है.

ये है कम हाइट वालों के लिए कपडे – अब अगली बार से आपको अपनी कम हाईट की टेंशन लेने की ज़रूरत नहीं है, बस इन बातों का ध्यान रखिए फिर देखिए आपकी पर्सनैलिटी में कैसे चार चांद लग जाते हैं.

Don't Miss! random posts ..