ENG | HINDI

अगर मूड रहता है खराब तो घर में इस चीज़ से लगाएं पोछा

आज आप कहीं भी खड़े होकर किसी को रोक कर पूछ लीजिए की क्या वो खुश है? तो जवाब में आपको हाँ नहीं बल्कि न सुनने को मिलेगा. आज इंसान अपनी लाइफ से इतना बोर हो चूका है की उसे एक मिनट की भी ख़ुशी नहीं मिलती. घर से निकलकर ऑफिस और ओफ्फिसे से फिर घर, इसमें बड़ों की जिंदगी बीत जाती है. स्टूडेंट पढ़ाई के बोझ से परेशान हैं तो नौकरी पेशा वाले नौकरी से, घर की महिलाएं घर से परेशान हैं. यानी ध्यान से देखें तो कोई भी इस दुनिया में खुश नहीं है. हर दिन मूड खराब रहता है. बस, मशीन की तरह जिए जा रहे हैं.

अगर आपका भी मूड या आपके परिवार में किसी का मूड हर दिन खराब रहता है तो उसे ख़ुशी देने की बजाय इस उपाय को करें, इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा ख़त्म हो जाएगी और आप सुखी रहेंगे.

क्या है मूड खराब रहने का कारण ?

अगर आपको लगता है की आप ऑफिस या किसी और वजह से अपसेट हैं, तो आप गलत सोच रहे हैं. आपके मूड खराब होने का कारण आपका घर है. जी हाँ, चौंकिए मत. आपका वाही स्वीट होम जिसे आप बहुत प्यार करते हैं. घर में अगर नकारात्मक ऊर्जा है तो घर का कोई भी सदस्य सुखी और खुश नहीं रह सकता. हर सदस्य दुखी रहेगा. तो अब से अप जान लें की आपके मूड खराब होने में आपका घर बहुत हद तक ज़िम्मेदार है. इस घर को सबसे पहले ठीक कीजिए आपका मूड अपने आप ठीक हो जाएगा.

कैसे करें दूर ?

घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करना बहुत आसान है. आप अपने घर की सफाई हर दिन करते या करवाते होंगे, लेकिन सिर्फ इससे काम नहीं चलेगा. आपको ये टोटका करना होगा. महंगे होम क्लीनर से घर को साफ़ करने की ज़रुरत नहीं है. आप हर दिन अपने घर में पोंछा लगाएं. अब आप सोच रहे होंगे की वो तो हर दिन लगता है, लेकिन हमारी बात ध्यान से सुनिए. आपके घर में पोंछा हर दिन लगता होगा, लेकिन उस तरह से नहीं जैसा हम कह रहे हैं.

घर से नेगेटिविटी दूर करने का सबसे आसान तरीका है घर में पोंछा मारना. वो भी नमक से. जी हाँ, समुद्री नमक को घर ले आएं और उससे पोंछा मारे. अगर आपको वो न मिले तो खाने में इस्तेमाल होने वाले नमक को एक बाल्टी पानी में डालें और घर में पोंछा मारें. ध्यान रखें की नमक की मात्रा बह्गुत अधिक होनी चाहिए. पोंछा मारते हुए आप घर के भीतर से बाहर आएं. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश धीरे धीरे बंद हो जाएगा. आपका घर सकारात्मक ऊर्जा से भर जाएगा और जब भी आप घर आएँगे आपका मूड अपने आप ठीक हो जाएगा.

तो अब से अगर आपका मूड भी खराब रहने लगा है तो इस एकार्ण शुरू करें. इसके करने से आपका मूड सही रहेगा और घर में किसी तरह के लड़ाई झगड़े नहीं होंगे. इतना ही नहीं आपका मन बहुत शुध्द रहेगा और बिगड़े हुए काम भी बनने लगेंगे. तो देर किस बात की शुरू हो जाइए.

Don't Miss! random posts ..