ENG | HINDI

शहरी लड़कियां गोरी बनने के लिए कर रही हैं ये घरेलू उपाय

शहर की लड़कियों के बारे में सोचकर लगता है की वो सुंदर दिखने के किये महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट ही लगाती होंगी, लेकिन ऐसा नहीं है. शहरी लड़कियां पैसे के मामले में बहुत ही कंजूस होती हैं. वो सबसे पहले उन चीज़ों पर जाती हैं जो उन्हें फ्री में मिले. खूबसूरती बढाने के मामले में वो सबसे पहले घरेलू उपाय को अपनाती हैं. आज आपको जानकर हैरानी होगी कि शहरी लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए ये घरेलू उपाय करती हैं, जो आप सोच भी नहीं सकते.

शहरी लड़कियों के लिए किसी भी तरह की शोपिंग करना या पार्लर जाना बहुत आसान है. वो गाँव की लड़कियों की तरह हर चीज़ के लिए सिर्फ सोच कर ही नहीं रह जातीं, लेकिन हाँ, इतना ज़रूर है की वो सोच समझकर पैसा खर्च करती हैं. सुंदर दिखने के लिए जिस चीज़ का इस्तेमाल शहरी लड़कियां करती हैं वो है चावल. जी हाँ, कच्चा चावल. आमतौर पर चावल को खाने में अच्छा लगता है, लेकिन इसके ब्यूटी बेनेफिट्स जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

चाइना, जापान और कई देशों में लकड़ियाँ इस का उपयोग करती हैं. सोचने में भले ही अजीब लगे, लेकिन ये बहतरीन उपाय है गोरा बनने के लिए. दूसरे देशों की लड़कियों की ही तरह हमारे देश की शहरी लड़कियां भले ही चावल का यूज़ खाने में न करती हों, लेकिन अपनी स्किन में ग्लो लाने के लिए ज़रूर करती हैं.

चावल को पानी में भिगोकर उसके पानी को फ्रिज में रख दें. अब इस पानी से हर दिन चेहरा धोएं. आप चाहें तो इसी पानी को चेहरे पर लगाएं और १५ मिनट तक ऐसे ही रहने दें. उसके बाद चेहरा धो लें. ये बेहतरीन चीज़ है तुरंत ग्लो के लिए. रोजाना इसका इस्तेमाल करते रहने से स्किन में निखार आता है. स्किन ग्लो करती है.

लड़कियां चावल के आटे का भी यूज़ करती हैं. चावल को पीसकर उसका आटा बना लें. अब इसमें निम्बू की कुछ बूँद मिलाएं और गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे चेहरे पर लगाएं और १५ मिनट के बाद चेहरा धो लें. चेहरे में नई चमक आ जाती है. चावल हर तरह से ब्यूटी प्रोडक्ट का काम करता है.

स्क्रबिंग के लिए भी चावल का आटा बहुत ही बढ़िया है. बस इसमें थोड़ा सा निम्बू का रस मिलाएं और इससे चेहरे का मसाज करें. थोड़ी देर तक वैसे ही रहने दें फिर पानी से धो लें.

चावल हर तरह से आपकी सुन्दरता को निखारता है. तो अब महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स छोडिए और चावल से निखारिए अपनी खूबसूरती.

Don't Miss! random posts ..