ENG | HINDI

पाकिस्तान में ही चल रही है चीन की तबाही की तैयारी जानिए कैसे

चीन की तबाही

चीन की तबाही – इन दिनों चीन अपने प्रिय मित्र पाकिस्तान में चल रही गतिविधियों से बहुत परेशान है.

इतना परेशान कि आप उसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते है. दरअसल, पाकिस्तान के अंदर चीन की तबाही की तैयारी चल रही है. लेकिन मुश्किल ये है कि चीन इस बात को खुलकर कहने से डर रहा है. अगर चीन ऐसा करता है तो उसे दुनिया के सामने नीचा देखना पड़ेगा. क्योंकि आतंकवाद के मुद्दे पर दोहरा रवैया अपनाने वाला चीन भारत के मुद्दे पर पाक आतंकी अजहर मसूद पर वीटों लगा चुका है. लेकिन अब जब उसी पाकिस्तान में चीन को तबाह करने वाले आतंकी तैयार हो रहे हैं तो उसकी रातों की नींद उड़ गई है.

भारत के खिलाफ पाकिस्तान के आतंकवाद के मुद्दे पर चीन हर वक्त पाक का साथ देता रहा है.

लेकिन अब पाकिस्तान की धरती से चीन के खिलाफ इस्लामी आतंकवादियों को पनाह और हर सुविधा तो मिल ही रही है साथ ही वो चीनी युवाओं को आतंक के गुर भी सिखा रहा है

चीन में चीन की काम्युनिस्ट पार्टी और पीपुल्स रिपब्लक ऑफ चाइना के नेता मा जियांग्वा की माने तो पाकिस्तान के आतंकी कैंपो में कम से कम 320 चीनी युवक ट्रेनिंग ले रहे हैं. पाकिस्तान में चीन की तबाही शुरू हो चुकी है !

गौरतलब है कि चीन के सिनच्यिांग प्रांत में उईगर मुस्लिमों ने चीन के खिलाफ विद्रोह किया हुआ है. हाल में इन्होंने चीन में खून की नदिया बहा देने की धमकी दी है. उसके बाद चीन की सेना इस प्रांत में जाकर युद्धाभ्यास कर रही है.

लेकिन इसी बीच इनके पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने की खबर ने चीन की चिंता और बढ़ा दी है. चीन का कहना है कि या तो पाकिस्तान इन आतंकियों को उनके हवाले कर दे या फिर चीन इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार करे.

वहीं चीन को पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकी संगठनों का डर इस कदर सता रहा है कि वह अब पाकिस्तान से जुड़ी अपनी सीमा पर सुरक्षा और बढ़ाने जा रहा है.

माना जा रहा है कि पाकिस्तान में आतंकियों की बढ़ती गतिविधियों से चीन ज्यादा खुश नहीं है.

चीन को डर सता रहा है चीन की तबाही का – पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आतंकियों को मिल रही ट्रेनिंग उसके लिए भी खतरा है.

Article Categories:
राजनीति