ENG | HINDI

यहाँ से हज़ारों में खरीद सकते हैं लाखों की बाइक !

लाखों की बाइक हजारों में

लाखों की बाइक हजारों में – अगर आप या आपका कोई दोस्त, फैमिली मेम्बर बाइक खरीदने की सोच रहा है तो आपको बता दें कि आज हम आपके ही काम की चीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं.

जैसा कि आप जानते हैं कि भारत में हर साल बाइक की सेल बढ़ती जा रही है जिसके कारण कॉम्‍पीटीशन में आई सभी कंपनियां ऑफर पर ऑफर निकालती रहती हैं. आपको 60 हजार से लेकर लाखों-करोडों रुपए तक की बाइक हर कंपनी के शोरूम में मिल जाएंगी, लेकिन आज हम आपको भारत की एक ऐसी मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लाखों की बाइक हजारों में मिल सकती है – आपको 70 हजार की बाइक मात्र 15 हजार में मिल जाएगी.

लाखों की बाइक हजारों में

जी हाँ, दरअसल हम बात कर रहे हैं दिल्ली के करोल बाग की मोटरसाइकिल मार्केट की जहाँ लाखों की बाइक हजारों में मिलती है, अब आप सोच रहे होंगे कि सैकेंड हैंड बाइक तो देश की कई मार्केटों में मिल जाएंगी लेकिन यहां से सस्ती और बेहतर क्वालिटी की बाइक आपको देश में कहीं और नहीं मिल सकेगी.

लाखों की बाइक हजारों में

यहां आप 60 हजार की स्कूटी से लेकर लाखों रुपए की बाइक तक आधे से भी कम कीमत पर खरीद सकते हैं.

अगर आप बार्गेनिंग करना जानते हैं तो आपको इस से भी सस्ते में बाइक या स्कूटी मिल जाएगी.

तो आइए आपको यहां जाने से पहले इस मार्केट के बारे में कुछ और भी जानकारी दे देते हैं जहाँ लाखों की बाइक हजारों में मिलती है.

देश की सबसे बड़ी मोटर साइकिल मार्केट

लाखों की बाइक हजारों में

वैसे तो दिल्ली में कई जगहों पर आपको सैकेंड हैंड बाइक मिल जाएंगी लेकिन करोल बाग की यह मार्केट देश की सबसे बड़ी सैकेंड हैंड बाइक मार्केटों में से एक है. यहां आपको सभी कंपनियों की बाइक मिल जाएंगी, जिसमें बजाज से लेकर डुकाटी, रॉयल एनफिल्ड, डयूक जैसी कई लग्जरी बाइक भी उम्मीद से कई कम कीमत पर मिल जाती हैं. इसके अलावा अगर आपको कम बजट में कोई स्कूटर खरीदना हो तो यहांसे 15 हजार की कीमत में अच्छी कंडीशन वाला स्कूटर आसानी से खरीदा जा सकता है.

लाखों की बाइक हजारों में

करोल बाग की इस मार्केट में आपको बाइक ना केवल कम कीमत पर मिलती हैं बल्कि बेहतर कंडीशन में भी होती हैं. आपको बता दें कि यहां के डीलर्स बाइक को बेचने से पहले उसकी पूरी तरह से साफ-सफाई और सर्विस करवाते हैं और उसके बाद ही आपके हाथ में चाबी थमाते हैं.

कुछ बाइकों की कंडीशन इतनी अच्छी होती है कि वह महज़ 100 से 500 किलोमीटर तक ही चली होती हैं, यानि की आधे दाम पर आप यहां से बिल्कुल नई बाइक ले जा सकते हैं. कई डीलर्स ने बताया कि यहां कस्टमर्स अपनी नई बाइक तक बेच जाते हैं. यहां बाइक के साथ रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के साथ-साथ डीलर्स की तरफ से वारंटी भी दी जाती है.

एक बात का जरूर ध्यान रखेंकि आर्टिकल में बताई गई कीमत मार्केट में कम-ज्यादा भी हो सकती है. साथ ही जो कीमत दिखाई जा रही है उससे भी कम कीमत पर आप बारगेनिंग कर सकते हैं.

ये है वो मारकेट जहाँ लाखों की बाइक हजारों में मिलती है – अगर कोई डीलर आपको बाइक की कीमत 70 हजार बता रहा है तो आप उसे कम से कम 65 हजार तक बारगेन कर सकते हैं. यहां बाइको की कीमत काफी हद तक आपकी बारगेनिंग स्किल्स पर निर्भर करती हैं.