ENG | HINDI

इस अनोखी मार्केट में सब्जियों के दाम में मिलते हैं स्‍मार्टफोन

सब्जियों के दाम में स्‍मार्टफोन

सब्जियों के दाम में स्‍मार्टफोन – स्मार्ट फोन, आपके पास है, मेरे पास है और शायद सबके पास ही होगा। ये स्मार्ट फोन हमारी ज़िदंगी का ज़रूरी सा हिस्सा बन गए हैं और हम से भी ज्यादा स्मार्ट हो गए हैं ये कहना गलत नहीं होगा। स्मार्ट फोन की स्मार्ट दुनिया ने हमे उसकी स्मार्टनेस का कायल बना दिया है।

स्मार्ट फोन के बिना तो अब ज़िदंगी ही अधूरी है। ये स्मार्टफोन हमारी ज़िंदगी की एक ऐसी ज़रूरत बन गई है जिसके बिना ना तो मन लगता है और ना ही कोई काम पूरा होता है।

बड़े तो बड़े आजकल तो बच्चों के पास भी स्मार्टफोन हैं। छोटे-छोटे बच्चे भी मोबाइल पर गेम खेले बिना सोते नहीं है। मोबाइल फोन की बढ़ती आवश्यकता ने ही इसे इतना पॉपुलर बना दिया है।

मोबाइल फोन के रेट भी अब काफी कम हो गए हैं लेकिन फिर भी हम आपको एक ऐसी मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां मोबाइल फोन सब्जी के दामों में मिलते हैं। हो सकता है कि आपको इस बात पर यकीन ना हो रहा हो लेकिन सच में एक ऐसी जगह है जहां स्मार्ट फोन बहुत सस्ते मिलते हैं, जहां सब्जियों के दाम में स्‍मार्टफोन खरीद सकते हैं।

सब्जियों के दाम में स्‍मार्टफोन –

स्मार्टफोन खरीदने के लिए आप दुकान पर जाते होंगे लेकिन हम आपको जिस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं वहां सब्‍जी की मंडी की तरह ही मोबाइल फोन की मार्केट लगती है। सिर्फ देखने में ही नहीं, बल्कि यहां मोबाइल फोन की कीमत भी सब्जियों के दामों की तरह ही है।

अब इतना सब पढ़ने के बाद इस मार्केट के बारे में आपकी एक्साइटमेंट तो बढ़ ही गई होगी और आप जानना चाहते होंगे कि आखिर ये मार्केट कहां लगती है तो आपको बता दूं कि ये मार्केट बांग्लादेश में लगती है।

जहां सब्जियों के दाम में स्‍मार्टफोन की मंडी लगती है और इस मोबाइल बाज़ार में आप बहुत ही सस्ते दाम में किसी भी मोबाइल को अपना बना सकते हैं। यकीन मानिए मोबाइल फोन के इतने सस्ते दाम ना तो आपने पहले कभी सुने होंगे औऱ ना ही किसी को इतना सस्ते में मोबाइल खरीदते देखा होगा।

बांग्लादेश की मार्केट मुद्रा टका है और वहां बेसिक फोन आप लगभग 100 टका में खरीद सकते हैं, जिसकी भारतीय कीमत है सिर्फ 84 रुपए यानि की 84 रूपये में, जितने में मोबाइल का चार्जर भी नहीं आता उतने रूपये में आप किसी भी मोबाइल को अपना बना सकते हैं।

मुझे नहीं लगता कि इससे सस्ती कीमत में आपने कभी मोबाइल के बारे में सुना होगा। बांग्लादेश में लगने वाले इस बाजार में सिर्फ स्मार्टफोन्स ही नहीं मिलते बल्कि फोन से जुड़ी सारी एक्सेसरीज़ भी मिलती हैं।

यहां आपको बैटरी, हेडफोन्स, चार्जर और कवर ये सभी एक्सेसरीज़ बहुत ही सस्ते दाम में मिल जाएंगे। चाइना मेड ये आइट्म्स के दाम जानकर आप चौंक ही जाएंगे।

वैसे आपको बता दूं कि यहां सभी बड़े ब्रांड्स के फोन बहुत ही सस्ते मिलते हैं। सिर्फ यही नहीं, स्टाइल स्टेट्स बना एप्पल का आई फोन भी यहां आपको इतना सस्ता मिलेगा कि आपको दामों पर भरोसा ही नहीं होगा।

दरअसल, इस बाजार में बिकने वाले फोन यहां तो चोरी के होते है या फिर वो फोन पुराने और यूज  किए होते हैं।

खैर जो भी हो, लेकिन सब्जियों के दाम में स्‍मार्टफोन – इतनी सस्ती कीमत में मोबाइल मिल सकता है ये जानकर आप भी शॉक हो गए होंगे तो अगर आपका कोई जानने वाला बांग्लादेश में रहता है तो बिना देर किए मंगा लीजिए न्यू फोन।