ENG | HINDI

मोबाइल खरीदना हो तो खरीदें यहाँ से क्योंकि यह है देश की सबसे सस्ती मार्किट

सस्ते मोबाइल की मार्किट

सस्ते मोबाइल की मार्किट – आज कमाई कम है और चीज़ों के दाम उतने ही महंगे. ऑफिस की बिल्डिंग भले ही बड़ी और चमचमाती हो लेकिन सैलरी देने की जब बात आती है तो हर फर्म पीछे हट जाता है.

असल में सैलरी लोगों की कम और खर्चा ज्यादा हो गया है. ऐसे में चाहकर भी महंगे मोबाइल खरीद नहीं पाते.

दूसरों एक साथ में महंगा और बड़ा वाला मोबाइल देखकर आपका भी दिल कहता होगा कि काश आपके पास भी ऐसा ही मोबाइल होता. लेकिन हाथ में तनख्वा ही इतनी कम आती है कि क्या करें.

खैर अब आप निराश मत होइए. क्योंकि हम आपको ऐसे सस्ते मोबाइल की मार्किट के बारे में बताने जा रहे हैं को देश का सबसे सस्ता बाज़ार है.

सस्ते मोबाइल की मार्किट –

यहाँ आपको हर चीज़ सस्ती मिल जाएगी.

इसके लिए आपको बहुत दूर जाने की ज़रुरत नहीं. असल में हम जिस बाज़ार की बात कर रहे हैं वो देश की राजधानी दिल्ली में है. यह देश के उन सबसे बड़े बाजारों में से एक है जहां इलेक्ट्रोनिक्स वस्तुएं मिलती हैं. इस बाजार का नाम “गफ्फार मार्किट” है. यह दिल्ली के करोल बाग क्षेत्र में है. यदि आपको सस्ते दामों पर मोबाईल ऐससरिज खरीदनी है तो आपको यही आना होगा.

किसी भी शहर से दिल्ली पहुंचना अब बहुत ही आसान है. ट्रेन बस आदि के मध्यम से आप वहां पहुँच सकते हैं.

इस मार्किट की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यहाँ पर आपको बड़े-बड़े मोबाइल शोरूम के साथ साथ छोटी छोटी दुकाने भी देखने को मिलेंगी.

यहां डुप्लिकेट फोन का भी एक बड़ा बाजार है। यहीं आपको बड़े बड़े ब्रांड की कॉपी फोन भी आसानी से मिल जाते हैं. इसके अलावा यह चाइनीज फोन का भी बड़ा बाजार है. यहीं से आसपास के राज्यों में चाइनीज फोन बिकने के लिए जाते हैं.

मन में ख़ुशी तो बहुत हो रही होगी की कब जाएं और इस मोबाइल की सस्ती मार्किट को पहले घूम लें.

तो सोच क्या रहे हैं. निकल जाइए और खरीद लीजिए अपनी पसंद का मोबाइल फ़ोन.

ऑफिस और दोस्तों को आप भी अपना टशन दिखाइए. यहाँ के बाज़ार में आपको मोबाइल एसेसरीज भी बहुत सस्ते में मिल जाती है. यहां आपको डाटा केबल, हेडफोन, टेम्पर्ड ग्लास आदि सामान बहुत सस्ते दामों पर मिल जायेंगे. मोबाइल कवर भी यहां कम पैसों में मिलते हैं, जोकि आमतौर पर आप बाहर दुकानों से 150 या 200रुपये में लेते हैं. वही आपको यहां महज 20 या 25 रुपये में मिल जाता है. आपको बस करना यह है कि सही दामों के लिए बारगेनिंग करनी होती है.

अगर आपको सही मोलभाव करना आता है तो आप ये काम बखूबी कर सकते हैं. अगर आपको बारगेनिंग करना न भी आए तो अपने किसी दोस्त को ले जाएं जिसे अच्छी तरह से बारगेनिंग आती हो.

ये  है सस्ते मोबाइल की मार्किट – आप काम तो बन जाएगा. एक बात का ध्यान ज़रूर रखिये. गफ्फार मार्किट से यदि आप कोई सामान खरीद रहें हैं तो आपको असली तथा नकली सामान में अंतर करना आना चाहिए. कहीं ऐसा न हो कि ससे के र में पड़कर आप कुछ भी उठा ले आएं. सामान को पहचानना आपको बखूबी आना चाहिए. कई बार नकली सामान दे देते हैं.

Don't Miss! random posts ..