ENG | HINDI

इतना सस्ता है ये देश कि भारत के भिखारी भी जा सकते हैं यहाँ घूमने !

देश जहाँ कम पैसों में घूम सकते है

देश जहाँ कम पैसों में घूम सकते है – हमें लगता है कि महंगाई बहुत बढ़ गई है, पूरे परिवार के साथ कहीं भी घूमने जाना बहुत मुश्किल हो रहा है, लेकिन कभी हम उन जगहों की जानकारी नहीं जुटाते जहाँ हम आराम से जा सकते हैं.

दुनिया में ऐसी बहुत सी जगहें हैं, जहाँ पर कम पैसे में भी जाया जा सकता है.

हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहाँ पर आप क्या कोई भिखारी भी हॉलिडे ट्रिप के लिए जा सकता है. ये कोई झूठ बता नहीं है, बल्कि सच है.

देश जहाँ कम पैसों में घूम सकते है –

इस जगह का नाम कुछ और नहीं बल्कि इंडोनेशिया है.

इस देश में घूमना इतना आसान है कि हम क्या बातें. यहाँ की करेंसी बहुत सस्ती है. भारत के एक रूपए में यहाँ पर २०३ इंडोनेशिया करेंसी होती है. आप यहाँ मस्त होकर पूरे परिवार के साथ घूम सकते हैं. इंडोनेशिया अपने बीचेस के लिए मशहूर है. आप परिवार के साथ यहाँ पर जा सकते हैं. समुद्र का किनारा हमारे सारे तनाव को दूर कर देता है. शुध्द हवा और वहां की शुध्द खाने की चीज़ें आपको स्वस्थ रखेंगी.

आइये देखते हैं कि वहां की कौन कौन सी जगहें बेस्ट टूरिस्ट प्लेस हैं.

जकार्ता

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता बेहद सुंदर शहर है. इसे बहुत ही प्यार से बसाया गया है. यहाँ की इमारतें आपको मंत्रमुग्ध कर देंगी.

योग्यकर्ता

अगर आपको यहाँ के आर्ट और कल्चर के बारे में जानना है तो आप यहाँ जाएं. यहाँ पर बुध्द की बड़ी सी प्रतिमा आपको बहुत सुंदर लगेगी. यहाँ पर इंडोनेशिया के प्राचीन चीज़ों की जानकारी भी मिलेगी.

गीली आइलैंड

यहाँ पर आपको पूरी तरह से स्वर्ग नज़र आएगा. यहाँ की आबोहवा इंडियन को बहुत पसंद आती है. यहाँ पर पूरे साल पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है.

कुटा

ये अपने बीच के लिए प्रसिध्द है. यहाँ के बड़े बड़े बीच आपको सुकून पहुंचाएंगे. अपनी यादों को कैमरों में कैद करना न भूलें.

ये है वो देश जहाँ कम पैसों में घूम सकते है – सोच क्या रहे हैं. बस, बैग पैक कीजिए और निकल पड़िए इस सस्ते कंट्री की सैर पर.

Don't Miss! random posts ..