ENG | HINDI

इंदिरा की कैंटीन में आपको मिलेगा ये स्पेशल मैन्यू

इंदिरा कैंटीन

इंदिरा कैंटीन – 16 अगस्‍त को कांग्रेस पार्टी के उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन किया। इस कैंटीन की सबसे खास बात ये है कि यहां पर आपको सबसे सस्‍ता खाना मिलेगा।

इस कैंटीन में 5 रुपये में नाश्‍ता, 10 रुपये में लंच और रात का डिनर मिलेगा। ये देश की सबसे सस्‍ती कैंटीन होगी।

इडली पसंद करने वाले लोगों के लिए इंदिरा कैंटीन किसी तोहफे से कम नहीं है। सप्‍ताह के सातों दिन आपको यहां इडली खाने को मिलेगी। इसके अलावा सांभर के साथ पोंगल, रवा खिचड़ी, केसरी भात जैसी डिशेज़ रोज़ान मिलेंगीं।

यहां नाश्‍ते का समय सुबह 7.30 बजे से लेकर 9.30 बजे तक है। इंदिरा कैंटीन में आपको नाश्‍ता सिर्फ 5 रुपये मिल जाएगा।

लंच में आपको इंदिरा कैंटीन काफी वैरायटी देगी। लंच में आपको सांभर के साथ चावल और कर्ड राइस से लेकर बिसी भात, पुलाव लेकर कई तरह की स्‍वादिष्‍ट डिशेज़ हैं। लंच की कीमत सिर्फ 10 रुपए रखी गई है। लंच का टाइम 12.30 बजे से दोपहर के 2.30 बजे तक है।

इंदिरा कैंटीन में डिनर की ज्‍यादातर डिशेज़ लंच से मिलती-जुलती हैं। सोमवार के दिन आपको कैंटीन में कुछ स्‍पेशल चीज़ें मिल सकती हैं। इस दिन टोमैटो भात और सांभर भी खाने को मिलेगा। डिनर के लिए खाने का समय शाम 7.30 बजे से लेकर रात के 9.30 बजे तक है।

इससे पहले देश में जयललिता के नाम पर अम्‍मा कैंटीन चल रही है जहां पर लोगों को बड़े सस्‍ते में तीनों वक्‍त का खाना मिलता है। दक्षिण भारत में अम्‍मा कैंटीन बहुत फेमस है।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्‍ली में सस्‍ती कैंटीन खोलने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक इस कैंटीन की शुरुआत नहीं हुई है और इसकी शुरुआत कब होगी, इस बारे में भी कुछ नहीं कहा जा सकता है। वैसे भी अरविंद केजरीवाल का अब जनता को कोई भरोसा नहीं है।

 

Don't Miss! random posts ..